Move to Jagran APP

Jharkhand Politics: बाबूलाल मरांडी बोले, हेमंत सरकार ने जनता से की वादाखिलाफी

Babulal Marandi BJP Jharkhand Political Updates झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी सोमवार को चतरा के इटखोरी पहुंचे। यहां उन्‍होंने मां भद्रकाली की पूजा की। कहा कि प्रदेश में बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है। राज्य का विकास भी अवरुद्ध हो गया है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 01:22 PM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 01:27 PM (IST)
Jharkhand Politics: बाबूलाल मरांडी बोले, हेमंत सरकार ने जनता से की वादाखिलाफी
Babulal Marandi BJP, Jharkhand Political Updates पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को मोमेंटो देकर सम्मानित करते मंदिर समिति के सदस्य।

इटखोरी (चतरा), जासं। हेमंत सरकार ने झारखंड वासियों के साथ वादाखिलाफी की है। चुनाव के वक्त जितने भी वादे किए गए थे, उसमें से एक भी पूरे नहीं हुए हैं। दो वर्ष के शासन में हेमंत सरकार के पास उपलब्धियां गिनाने के लिए कुछ भी नहीं है। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी ने सोमवार को इटखोरी में कही। पूर्व मुख्यमंत्री पार्टी के प्रदेश महासचिव आदित्य साहू के साथ ऐतिहासिक मां भद्रकाली मंदिर में पूजा अर्चना के लिए आए हुए थे।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार ने रोजगार, विकास आदि के मुद्दे पर झारखंडवासियों को धोखा दिया है। प्रदेश में बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है। राज्य का विकास भी अवरुद्ध हो गया है। प्रतिपक्ष के नेता पद के सवाल पर बाबूलाल मरांडी ने कहा कि सोरेन परिवार सब कुछ अपने पास रखना चाहता है। कायदे-कानून से इस परिवार को कोई मतलब नहीं है। केंद्र सरकार के क्रियाकलापों पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के शासन में देश का समुचित विकास हो रहा है।

कोरोना की रोकथाम के लिए एक सौ करोड़ लोगों का वैक्सीनेशन मोदी सरकार की दृढ़ इच्छाशक्ति को दर्शाता है। पेट्रोल व डीजल के बढ़ती कीमतों के सवाल पर उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल व डीजल की कीमतें अनियंत्रित होने की वजह से जनता को महंगे दाम पर पेट्रोल व डीजल खरीदना पड़ रहा है। मोदी सरकार वाहनों के संचालन के लिए वैकल्पिक साधन उपलब्ध कराने का प्रयास कर रही है। आने वाले दिनों में जनता को ईंधन के वैकल्पिक साधन का लाभ प्राप्त होने लगेगा।

मंदिर आगमन के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री ने मां भद्रकाली, पंचमुखी हनुमान, शनि देव महाराज तथा सहस्र शिवलिंग महादेव मंदिर में जाकर विधिवत पूजा अर्चना की। पूजा के दौरान मंदिर के पुजारियों ने आशीर्वाद स्वरूप पूर्व मुख्यमंत्री को माता की चुनरी भेंट की। पूर्व मुख्यमंत्री ने मंदिर परिसर में संकल्प स्वरूप नारियल की बलि भी अर्पित की। इस मौके पर मंदिर प्रबंधन समिति के द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री को मां भद्रकाली की तस्वीर का मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।

मंदिर आगमन पर पूर्व मुख्यमंत्री तथा पार्टी के प्रदेश महासचिव का भाजपा के जिला अध्यक्ष अशोक शर्मा, पूर्व विधायक जनार्दन पासवान, पूर्व विधायक जयप्रकाश सिंह भोगता, भाजपा नेत्री नीलम देवी, जिला महामंत्री मृत्युंजय सिंह, सुजीत भारती, जिला मंत्री सतीश सिंह, अजय सिंह, मंडल अध्यक्ष देव कुमार सिंह, रामदेव सिंह भोगता, मंदिर प्रबंधन समिति के सदस्य रतन शर्मा, राम दहिन सिंह आदि ने स्वागत किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.