Move to Jagran APP

करंट लगने से बिजली विभाग के कर्मी की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क किया जाम Garhwa News

Jharkhand News Garhwa News बिजली का करंट लगने से बिजली विभाग का संविदाकर्मी विनोद घायल हो गया। उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने भवनाथपुर-श्रीबंशीधर नगर मार्ग को तीन घंटे तक जाम कर दिया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 01:55 PM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 02:01 PM (IST)
करंट लगने से बिजली विभाग के कर्मी की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क किया जाम Garhwa News
Jharkhand News, Garhwa News सड़क जाम कर रहे आक्रोशित लोगों को समझाते इंस्पेक्टर राजीव कुमार।

भवनाथपुर (गढ़वा), जासं। बिजली विभाग में संविदा पर कार्यरत भवनाथपुर थाना क्षेत्र के छमईलवा निवासी विनोद चंद्रवंशी (19) पिता मनोज राम की मौत हो गई। बताया गया कि बिजली करंट की चपेट में आने से वह बुरी तरह घायल हो गया था। इलाज के दौरान रांची में मौत हो गई। इसे लेकर आक्रोशित लोगों ने रोड जाम कर दिया। रविवार की अहले सुबह छमईलवा स्थित उसके घर शव के पहुंचते ही कोहराम मच गया। शव देखने के लिए विनोद के घर पर लोगों की हुजूम उमड़ पड़ी।

loksabha election banner

मनोज की मौत के लिए विद्युत विभाग के अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराते हुए उसके आश्रित को विभाग से सरकारी नौकरी तथा मुआवजे की मांग को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने मृतक के स्वजनों के साथ छमईलवा में स्थित विद्युत सब स्टेशन के समीप भवनाथपुर-श्रीबंशीधर नगर मुख्य मार्ग को सुबह नौ बजे जाम कर दिया। इसकी जानकारी मिलने के बाद बीडीओ मुकेश मच्छुआ, पुलिस निरीक्षक राजीव कुमार सिंह, थाना प्रभारी सतीश कुमार महतो एवं सहायक अवर निरीक्षक माणिक राम पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

उन्‍होंने आक्रोशित ग्रामीणों एवं मृतक के स्वजनों को सरकारी प्रविधान के अनुसार विद्युत विभाग से मुआवजा दिलाने की बात कहकर सड़क जाम को करीब 12 बजे हटवाया। इस दौरान मृतक के स्वजनों ने प्रशासन से कहा कि आपकी पहल पर जाम तो हटा दिया गया, लेकिन जब तक विद्युत विभाग के पदाधिकारी मृतक के घर पहुंचकर नौकरी तथा मुआवजा को लेकर लिखित रूप से आश्वासन नहीं देते हैं, तब तक हमलोग मृतक के शव की अंत्येष्टी नहीं करेंगे। दिन के डेढ़ बजे तक प्रशासन मृतक के घर रुककर विद्युत विभाग के पदाधिकारियों के आने का इंतजार कर रहे थे।

बताते चलें कि श्रीबंशीधर नगर अनुमंडल के विशुनपुरा में संविदा पर कार्यरत बिजलीकर्मी विनोद कुमार बीते 12 अक्टूबर को बिजली के पोल पर चढ़कर काम कर रहे थे। इसी दौरान विद्युत प्रवाहित 11 हजार वोल्ट की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए रांची के देवकमल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। करंट से विनोद का शरीर 90 प्रतिशत झुलस गया था। इलाज के दौरान शनिवार को उसकी मौत हो गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.