Move to Jagran APP

रांची विवि की कुलपति बोलीं- डा आंबेडकर ने देश को समानता का रास्ता दिखाया Ranchi News

बाबा साहेब भीम राव आंबेडकर की 130वीं जयंती रांची विश्वविद्यालय के बहुउद्देश्यीय परीक्षा भवन में सादगी पूर्वक मनाई। कोविड - 19 महामारी को लेकर विश्वविद्यालय में अवकाश है लेकिन परीक्षा कार्य जारी होने से जयंती कार्यक्रम में एमपीईएच एवं ईडीपीसी के पदाधिकारी एवं कर्मचारी शामिल हुए।

By Vikram GiriEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 05:25 PM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 05:25 PM (IST)
रांची विवि की कुलपति बोलीं- डा आंबेडकर ने देश को समानता का रास्ता दिखाया Ranchi News
रांची विवि की कुलपति बोलीं- डा आंबेडकर ने देश को समानता का रास्ता दिखाया। जागरण

रांची, जासं । बाबा साहेब भीम राव आंबेडकर की 130वीं जयंती रांची विश्वविद्यालय  के बहुउद्देश्यीय परीक्षा भवन में सादगी पूर्वक मनाइ । कोविड - 19 महामारी को लेकर विश्वविद्यालय में अवकाश है, लेकिन परीक्षा कार्य  जारी होने से जयंती कार्यक्रम में एमपीईएच एवं ईडीपीसी के पदाधिकारी एवं कर्मचारी शामिल हुए। कुलपति डा कामिनी कुमार ने बाबा साहेब के चित्र पर माल्यार्पण किया।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि भारतीय संविधान के निर्माता एवं सामाजिक समरसता के प्रमुख सूत्रधार डा भीम राव आंबेडकर ने  देश को सामाजिक एवं धार्मिक समानता का रास्ता दिखाया था।वे जातिगत व्यवस्था से ऊपर उठकर राष्ट्र के विकास  एवं सामाजिक समरसता पर ज्यादा बल देते थे। उन्होंने कहा कि डॉ आंबेडकर ने विज्ञान एवं तकनीक के जरिए देश के विकास के पक्षधर रहे। वे नए तकनीक के आविष्कार की हमेशा वकालत करते थे।

उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों से बाबा साहेब के जीवनी को पढ़कर उनके बताए गए मार्गों पर चलने की अपील की। जयंती कार्यक्रम में एम पी ई एच के निदेशक डा अशोक कुमार सिंह ने कहा कि बाबासाहेब का देश के लिए किए गए कार्य अतुलनीय है एवं उनके योगदान को हमेशा स्मरण करना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। मौके पर अरूण कुमार सिंह, विजय कुमार, मोहम्मद असलम सहित कई कर्मचारियों ने बाबासाहेब के चित्र पर पुष्प चढ़ाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.