Move to Jagran APP

बैंकर्स एसोसिएशन की मांग, जमाकर्ताओं की 50 लाख तक की राशि का हो बीमा Ranchi News

एआइबीओए ने 50 लाख तक की जमा राशि का बीमा कराने की सरकार से मांग की है। इसके अलावा 8 जनवरी 2020 को राष्ट्रव्यापी हड़ताल में भाग लेने का निर्णय किया गया।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sun, 20 Oct 2019 03:33 PM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 03:33 PM (IST)
बैंकर्स एसोसिएशन की मांग, जमाकर्ताओं की 50 लाख तक की राशि का हो बीमा Ranchi News
बैंकर्स एसोसिएशन की मांग, जमाकर्ताओं की 50 लाख तक की राशि का हो बीमा Ranchi News

रांची, जेएनएन। आॅल इंडिया बैंक आॅफिसर्स एसोसिएशन की दो दिनों की कार्यकारिणी की बैठक आज रविवार को संपन्न हुई। इस बैठक में बैंक जमाकर्ताओं के हित में सरकार एक लाख की बीमा सीमा को बढ़़ाकर 50 लाख तक करने की मांग की गई। इसकेे साथ ही केंद्रीय ट्रेड यूनियन के आह्वान पर 8 जनवरी 2020 को राष्ट्रव्यापी हड़ताल में भाग लेने का निर्णय किया गया।

loksabha election banner

सरकार और रिजर्व बैंक द्वारा आश्वासन दिये जाने के बाद भी विभिन्न बैंकों से कुछ जमाकर्ताओं ने अपनी जमा राशि निकालकर दूसरे क्षेत्र में विनिवेश करना शुरू कर दिया है। इसका दुष्प्रभाव बैंकों की सकल  जमा राशि पर पड़ रहा है। इस बैठक में प्रस्ताव पारित कर कहा गया कि पंजाब- महाराष्ट्रा सहकारी  बैंक की घटना के बाद बैंक जमाकर्ताओं में बैंकों की जमा राशि की समय उपयोगिता पर आशंका उत्पन्न हो गई। इसके मद्देनजर एआईबीओए ने 50 लाख तक की जमा राशि का बीमा कराने की सरकार से मांग की है।

8 जनवरी 2020 को राष्ट्रव्यापी हड़ताल में भाग लेने का निर्णय

इस सम्बन्ध में दूरभाष पर जानकारी देते हुए ए आई बी ओ ए के संयुक्त सचिव डी एन त्रिवेदी ने बताया कि  देश की कमजोर अर्थव्यवस्था का आम आदमी पर पड़ते कुप्रभाव और बढ़़ती बेरोजगारी के समाधान हेतु सेन्ट्रल ट्रेड यूनियन के  8 जनवरी 2020 के हड़ताल में भी भाग लेने का निर्णय लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.