Move to Jagran APP

झारखंड के जामताड़ा में बनेगा एयरपोर्ट, इरफान अंसारी ने मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन को दिया प्रस्‍ताव

Jamtara Jharkhand जामताड़ा में एयरपोर्ट के साथ-साथ ट्रेनिंग सेंटर भी खुलेगा। इरफान अंसारी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने प्रोजेक्ट को गंभीरता से लेते हुए नागरिक उड्डयन सलाहकार अजय श्रीवास्तव से बात की और योजना को धरातल पर उतारने का निर्देश दिया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Tue, 15 Dec 2020 11:06 AM (IST)Updated: Tue, 15 Dec 2020 11:16 AM (IST)
झारखंड के जामताड़ा में बनेगा एयरपोर्ट, इरफान अंसारी ने मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन को दिया प्रस्‍ताव
मुख्‍यमंत्री से मुलाकात करते इरफान अंसारी। जागरण

रांची, राज्य ब्यूरो। झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष सह जामताड़ा के विधायक डाॅ. इरफान अंसारी ने सोमवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलकर जामताड़ा में एयरपोर्ट और पायलट ट्रेनिंग खोलने पर चर्चा की। इस मौके पर उनके साथ कामर्शियल पायलट वेद बरुआ भी उपस्थित थे। इरफान अंसारी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने प्रोजेक्ट को गंभीरता से लेते हुए नागरिक उड्डयन सलाहकार अजय श्रीवास्तव से बात की और योजना को धरातल पर उतारने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड के लिए अपना निजी एयरलाइंस होना गर्व की बात होगी। यहां के युवाओं को इसका लाभ मिलेगा और वे भी पायलट बन सकेंगे।

prime article banner

इस संबंध में डॉ. इरफान अंसारी ने कहा है कि झारखंड राज्‍य का अपना निजी झारखंड एयरवेज होगा। 6 छोटे एयरक्राफ्ट्स 14 सीटर से इसकी शुरुआत की जाएगी। विधायक इरफान अंसारी ने कमर्शियल पायलट कैप्टन वेद बरुआ के साथ जामताड़ा में हेलीपैड के लिए जमीन का सर्वे भी किया है और जामताड़ा के उपायुक्‍त से बात कर जल्द से जल्द लगभग 1 किलोमीटर जमीन की मांग रखी है। इरफान अंसारी ने कहा है कि यह उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है। इसके धरातल पर उतरने से जामताड़ा को राज्य के छोटे-छोटे शहरों से एयर कनेक्टिविटी बढ़ाने में मदद मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.