Move to Jagran APP

महाधिवक्ता अजीत कुमार ने स्टेट बार काउंसिल के चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा

Jharkhand. झारखंड स्टेट बार काउंसिल के चेयरमैन महाधिवक्ता अजीत कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Mon, 30 Dec 2019 04:11 PM (IST)Updated: Mon, 30 Dec 2019 08:11 PM (IST)
महाधिवक्ता अजीत कुमार ने स्टेट बार काउंसिल के चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा
महाधिवक्ता अजीत कुमार ने स्टेट बार काउंसिल के चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा

रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। महाधिवक्ता अजीत कुमार ने सोमवार को झारखंड स्टेट बार काउंसिल के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके इस्तीफा देने के बाद अब झारखंड स्टेट बार काउंसिल के चेयरमैन पद के लिए चुनाव होगा। इस्तीफा देने के बाद अजीत कुमार ने कहा कि महाधिवक्ता के साथ-साथ बार काउंसिल का चेयरमैन होने के वजह से कार्य का बोझ बढ़ गया था।

loksabha election banner

इससे पहले भी उन्होंने काउंसिल के चेयरमैन पद को छोडऩे की इच्छा जताई थी, लेकिन काउंसिल के सदस्यों के दबाव के चलते ऐसा नहीं हो पाया। लेकिन इस बार उन्होंने बार काउंसिल के सदस्यों से मिलकर इस्तीफा देने के बारे में चर्चा की। उनकी सहमति बनने के बाद ही उन्होंने अपना इस्तीफा दिया है। चेयरमैन पद पर कार्य करने में सहयोग करने के लिए उन्होंने राज्य के सभी अधिवक्ता और काउंसिल के सदस्यों को धन्यवाद दिया है।

इधर, बार काउंसिल के चेयरमैन पद से इस्तीफा देने के बाद वाइस चेयरमैन राजेश कुमार शुक्ल ने कार्यवाहक चेयरमैन के रूप में योगदान दिया है। कुछ दिनों बाद बार काउंसिल के सभी सदस्यों की बैठक बुलाई जाएगी। इस बैठक में चुनाव की तिथि पर चर्चा की जाएगी और सहमति के बाद तिथि की घोषणा होगी।

यह भी पढ़ें: Ram Mandir Ayodhya: जिन गांवों से पूजित शिलाएं अयोध्या गईं, वहां होंगे बड़े समारोह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.