Move to Jagran APP

एडवोकेट एसोसिएशन ने हाई कोर्ट के नए भवन में वकीलों के लिए मांगी सुविधाएं

Jharkhand High Court. एसोसिएशन की ओर से शपथ पत्र दाखिल किया गया। 1500 चैंबर सहित अन्य सुविधाओं की मांग की गई।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Wed, 08 Jan 2020 08:18 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jan 2020 08:18 PM (IST)
एडवोकेट एसोसिएशन ने हाई कोर्ट के नए भवन में वकीलों के लिए मांगी सुविधाएं
एडवोकेट एसोसिएशन ने हाई कोर्ट के नए भवन में वकीलों के लिए मांगी सुविधाएं

रांची, राज्य ब्यूरो। झारखंड हाई कोर्ट के एडवोकेट एसोसिएशन ने हाई कोर्ट के नए भवन के संशोधित डीपीआर में वकीलों की सुविधाओं को भी स्थान देने की मांग की है। एडवोकेट एसोसिएशन ने इसको लेकर हाई कोर्ट में शपथ पत्र दाखिल किया है। शपथ पत्र में कहा गया है कि एसोसिएशन शुरू से ही नए हाई कोर्ट भवन में हाई कोर्ट के वकीलों के लिए कई तरह की सुविधाएं प्रदान करने की मांग कर रहा है, लेकिन इस संबंध में न राज्य सरकार और न ही हाई कोर्ट की बिल्डिंग कमेटी उनसे किसी प्रकार से संपर्क कर रही है।

loksabha election banner

एसोसिएशन ने नए भवन के परिसर में 1500 वकीलों के लिए चैंबर, एडवोकेट एसोसिएशन के कार्यालय के लिए अलग स्थान देने, कांफ्रेंस हॉल की व्यवस्था करने, मनोरंजन के साधन और खेल की सुविधा, अस्पताल, पोस्ट ऑफिस, पुस्तकालय के लिए अलग से भवन और रियायती दर कैंटीन की सुविधा प्रदान करने की मांग की है। इसके अलावा वकीलों के मुंशी को बैठने के लिए अलग स्थान की व्यवस्था करने, वादियों के लिए स्थान देने की भी मांग की गई है।

साथ ही, नवजात बच्चों के लिए क्रेच की व्यवस्था करने की भी मांग की गई है। दरअसल, हाई कोर्ट के नए भवन निर्माण में वित्तीय गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। पूर्व में इस पर सुनवाई करते हुए अदालत ने बाकी बचे काम के लिए नया डीपीआर बनाने का आदेश दिया था। इसी दौरान अदालत ने एडवोकेट एसोसिएशन को भी अपनी जरूरतों की सूची शपथ पत्र के माध्यम से अदालत में दाखिल करने का निर्देश दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.