Move to Jagran APP

पीएम का आगमन : चौक चौबंद रहेगी सुरक्षा, रात दो बजे तक मुस्तैद रहेंगे पुलिस अधिकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को देखते हुए रांची में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है, बड़ी संख्या में पुलिस बलों को तैनात कर दिया गया है।

By Edited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 08:48 AM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 08:48 AM (IST)
पीएम का आगमन : चौक चौबंद रहेगी सुरक्षा, रात दो बजे तक मुस्तैद रहेंगे पुलिस अधिकारी
पीएम का आगमन : चौक चौबंद रहेगी सुरक्षा, रात दो बजे तक मुस्तैद रहेंगे पुलिस अधिकारी

जागरण संवाददाता, रांची : राजधानी रांची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को देखते हुए राजधानी की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। शहर के सभी थानेदारों और डीएसपी को रात के दो बजे तक सड़क पर रहने का निर्देश दिया गया है। हर चौक-चौराहे पर बड़ी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई है। चौक-चौराहों पर मौजूद पुलिसकर्मी शहर से बाहर आने-जाने वाले वाहनों की गहनता से जांच करेगी। इससे संबंधित आदेश एसएपी अनीश गुप्ता ने दिया है। इस आदेश के बाद पुलिस ने पूरी चौकसी बरतनी शुरू कर दी है। रात में चेकिंग भी शुरू कर दिया गया। एसएसपी और सिटी एसपी इसकी मॉनिटरिंग भी कर रहे हैं। पीएम की सुरक्षा में छह डीएसपी, 30 इंस्पेक्टर, 58 सब-इंस्पेक्टर, 2000 पुलिस के जवानों को लगाया गया है। सभी को सख्त आदेश दिया गया है कि वे अपनी ड्यूटी के दौरान चौकस रहें।

loksabha election banner

 तीसरी आंख से होगी नजर पीएम आगमन से पहले पूरे शहर की सीसीटीवी कैमरे को दुरुस्त कराया जा रहा है। पूरा शहर तीसरी आंख की जद में होगा। कंट्रोल रूम से इसकी निगहबानी की जाएगी। राजधानी में 170 जगहों पर लगे कैमरे लगा दिए गए हैं। इनमें कई ऐसे हैं जो चालू स्थिति में है। कंट्रोल रूम से जुड़ा है। अन्य बंद कैमरों को दुरुस्त किया जा रहा है। कैमरों की लाइव फीडिंग व्यवस्था का निरीक्षण करने के दौरान एसएसपी के साथ सिटी एसपी अमन कुमार, ट्रैफिक एसपी संजय रंजन सिंह मौके पर मौजूद थे।

समन्वय बनाकर समय पर पूरे करें काम उपायुक्त राय महिमापत रे ने प्रधानमंत्री के रांची आगमन की तैयारियों पर समीक्षा बैठक की। बैठक में उपायुक्त ने विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि वह एक-दूसरे के बीच समन्वय स्थापित रखें, ताकि समय पर कार्यो को पूरा किया जा सके। उन्होंने पहले सभी सड़कों की सफाई कराने का निर्देश दिया और सिविल सर्जन डॉ वीबी प्रसाद को मोबाइल मेडिकल वैन व बसों में बेसिक इमरजेंसी मेडिकल किट की व्यवस्था रखने को कहा। उपायुक्त के गोपनीय कार्यालय में आयोजित बैठक में उपायुक्त ने यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ करने का निर्देश देते हुए कहा कि आवागमन में किसी प्रकार की समस्या न हो। नगर-निगम को मोबाइल टॉयलेट की गिनती एवं जगह का आकलन कर व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

वही, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी को सभी प्रखंडों में होर्डिंग्स लगाने का निर्देश दिया गया। उल्लेखनीय है कि 23 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राची आ रहे हैं। वे राची से ही आयुष्मान भारत व प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना की शुरुआत करेंगे। इस मौके पर एसी अंजनी कुमार मिश्र, एडीएम विधि-व्यवस्था अखलेश कुमार सिन्हा, एलआरडीसी मनोज रंजन, राची सिविल सर्जन डॉ. वीबी प्रसाद और एनडीसी राजेश कुमार के अलावा सभी विभागों के पदाधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.