Move to Jagran APP

रांची पुलिस की छवि धूमिल करने के आरोप में एक साल के भीतर 27 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, पढ़ें यह रिपोर्ट

रांची पुलिस का क्राइम कंट्रोल के अलावा अनुशासन पर भी फोकस है। पुलिसकर्मियों की वैसी गलती जिसमें पुलिस की छवि धूमिल हो उनपर लगातार कार्रवाई भी हो रही। एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा गलत करने वाले पुलिसकर्मियों पर लगातार कार्रवाई करते रहे हैं।

By Vikram GiriEdited By: Published: Tue, 15 Jun 2021 09:13 AM (IST)Updated: Tue, 15 Jun 2021 09:13 AM (IST)
रांची पुलिस की छवि धूमिल करने के आरोप में एक साल के भीतर 27 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, पढ़ें यह रिपोर्ट
रांची पुलिस की छवि धूमिल करने के आरोप में एक साल के भीतर 27 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज। जागरण

रांची, जासं । रांची पुलिस का क्राइम कंट्रोल के अलावा अनुशासन पर भी फोकस है। पुलिसकर्मियों की वैसी गलती, जिसमें पुलिस की छवि धूमिल हो उनपर लगातार कार्रवाई भी हो रही। एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा गलत करने वाले पुलिसकर्मियों पर लगातार कार्रवाई करते रहे हैं। पिछले एक साल के भीतर काम में लापरवाही, गलत कार्यों में लिप्त रहने सहित अलग-अलग मामलों में छह थाना प्रभारी समेत 21 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की है। जिन पुलिसकर्मियों के ऊपर कार्रवाई हुई है, उनमें से कई अपने क्षेत्र में लॉ एंड ऑर्डर संभालने में विफल रहे और कई गलत कार्य में शामिल पाए गए थे। एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने कहा है कि गलत काम करने वाले पुलिसकर्मियों को हरगिज नहीं बख्शा जाएगा। कानून के दायरे में रहकर भी पुलिसकर्मी काम करें पुलिस की छवि कतई धूमिल न हो।

loksabha election banner

इनपर हुई कार्रवाई

13 जून 2021 : पुलिसकर्मियों की बियर पार्टी मामले में पीसीआर-10 के एएसआई सहित चार पुलिसकर्मी सस्पेंड कर दिए गए हैं। इनमें एएसआई सुधीर कुमार सिन्हा, हवलदार सुखदेव उरांव, सिपाही निरंजन सिंह और चालक सिपाही वीरेंद्र तिर्की शामिल हैं। इन चारों को ड्यूटी के दौरान शराब पीने और पुलिस की छवि धूमिल करने के आरोप में एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने सस्पेंड कर दिया गया है। इसके साथ ही इनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू की गई है।

3 जून : जैप-10 की महिला सिपाही भरोसी पूर्ति के साथ मारपीट के मामले में एसएसपी सुरेंद्र झा ने महिला थानेदार के श्रीति कुमारी और एएसआई जीरामणि हांसदा को लाइन हाजिर कर दिया। इसके अलावा दोनों पर विभागीय कार्रवाई भी शुरू की गई है।

1 जून : रांची के लोअर बाजार थानेदार सतीश कुमार और एयरपोर्ट थानेदार रमेश गिरि को एसएसपी सुरेंद्र झा ने लाइन हाजिर कर दिया। लोअर बाजार थानेदार सतीश कुमार पर मटका जुआ के अड्डों के चलने पर रोक नहीं लगा पाने और क्राइम कंट्रोल में फेल रहने की वजह से हटाया गया। जबकि एयरपोर्ट थानेदार रमेश गिरि को गब्बर साहू हत्याकांड के मुख्य आरोपित बीनू गोप पर नजर नहीं रखने और लापरवाही के आरोप में हटाया गया।

13 अप्रैल : रांची के पिठोरिया और बुढ़मू थानेदार को रांची के एसएसपी ने लाइन हाजिर कर दिया था। दोनों थानेदारों को अलग-अलग कारणों से हटा दिया गया। पिठोरिया थानेदार को लॉ एंड ऑर्डर संभालने में फेल रहने और बुढ़मू थानेदार पर कोयला और बालू तस्करी के आरोप लगने की वजह से हटा दिया गया था।

1 मार्च : पशु तस्करों को पैसे लेकर छोड़ने के मामले में रांची के एसएसपी ने पीसीआर 28 के सभी कर्मियों को तत्काल सस्पेंड कर दिया था। इनमें सहायक अवर निरीक्षक शिव चरण मुर्मू, आरक्षी लक्ष्मी नारायण बड़ाइक, आरक्षी सुनील पहाड़िया, आरक्षी लोको पहाड़िया और चालक भुवनेश्वर पासवान शामिल हैं।

9 मार्च : ट्रक चोरी के आरोप में शक के घेरे में आए सचिन वर्मा नामक युवक की भीड़ द्वारा पीट-पीट कर मार डालने मामले के मामले में रांची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने कार्रवाई करते हुए कोतवाली थाने के दरोगा सहित दो जमादारों को निलंबित कर दिया था।

23 जुलाई 2020 : अपराधी राजू गोप के हाजत से फरार होने के मामले में राँची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने तुपुदना ओपी प्रभारी तारिक अनवर समेत चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.