Move to Jagran APP

कानूनी नोटिस भेजने वाले CRPF के असिस्टेंट कमांडेंट पर हो सकती है कार्रवाई Ranchi News

झारखंड पुलिस सीआरपीएफ मुख्यालय के संपर्क में है और इससे संबंधित रिपोर्ट तैयार हो रही है। कानूनी नोटिस का जवाब भी पुलिस मुख्यालय शीघ्र भेजने जा रहा है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sat, 04 Jan 2020 10:01 AM (IST)Updated: Sat, 04 Jan 2020 10:01 AM (IST)
कानूनी नोटिस भेजने वाले CRPF के असिस्टेंट कमांडेंट पर हो सकती है कार्रवाई Ranchi News
कानूनी नोटिस भेजने वाले CRPF के असिस्टेंट कमांडेंट पर हो सकती है कार्रवाई Ranchi News

रांची, राज्य ब्यूरो। झारखंड पुलिस के आइजी नवीन कुमार सिंह को कानूनी नोटिस भेजने वाले सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट राहुल सोलंकी पर कार्रवाई हो सकती है। झारखंड पुलिस सीआरपीएफ मुख्यालय के संपर्क में है और इससे संबंधित रिपोर्ट तैयार हो रही है। एक पत्र पूर्व में ही सीआरपीएफ मुख्यालय को भेजा जा चुका है। कानूनी नोटिस का जवाब भी पुलिस मुख्यालय शीघ्र भेजने जा रहा है।

loksabha election banner

वहीं, सीआरपीएफ के झारखंड चैप्टर के आइजी राजकुमार मिश्रा ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। चूंकि अस्सिटेंट कमांडर छत्तीसगढ़ से संबंधित हैं इसलिए इस मामले में रिपोर्ट सीआरपीएफ मुख्यालय को सौंपी जाएगी। जहां तक कनीय पदाधिकारी के माध्यम से लीगल नोटिस भेजने का मामला है तो उन्होंने व्यक्तिगत रूप से नोटिस भेजा है, विभागीय रूप से कोई जूनियर सीनियर को नोटिस नहीं भेज सकता। इसे उल्लंघन माना जाएगा या नहीं इस पर विचार करने और जांच रिपोर्ट मिलने के बाद स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। 

गौरतलब है कि सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडर राहुल सोलंकी ने आइजी नवीन कुमार सिंह को कानूनी नोटिस भेजकर कई आरोप लगाए हैं। उन्होंने नोटिस में बताया है कि विधानसभा चुनाव-2019 में वे सीआरपीएफ 222 गोल्फ कंपनी के रूप में शामिल हुए थे। रांची के खेलगांव स्पोर्ट्स कांप्लेक्स स्थित कैंप में इनके जवानों के साथ जानवरों का सुलूक किया गया था। जब उन्होंने इसका विरोध किया तो झारखंड पुलिस के आइजी नवीन कुमार सिंह ने पूरे मामले की जांच कर गलत रिपोर्ट दी, जिसके आधार पर उन्हें गलत तरीके से चुनाव कार्य से हटा दिया गया। इससे उनकी मानहानि भी हुई है। 

जूनियर पदाधिकारी सीनियर अफसर को कैसे भेजेगा लीगल नोटिस, ली जा रही कानूनी सलाह 

पुलिस मुख्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एक असिस्टेंट कमांडेंट स्तर का जूनियर पदाधिकारी एक आइजी स्तर के अधिकारी को लीगल नोटिस भेज सकता है कि नहीं? इसपर पुलिस मुख्यालय कानूनी सलाह ले रहा है, ताकि पूरी मजबूती के साथ असिस्टेंट कमांडर के खिलाफ ठोस कार्रवाई कराई जा सके। 

यह भी पढ़ें-CRPF और झारखंड पुलिस में तनातनी, विधानसभा चुनाव के दौरान शुरू हुआ था विवाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.