Move to Jagran APP

10वीं-12वीं के रिजल्ट में विसंगति के विरोध में अभाविप ने जैक कार्यालय घेरा, सुरक्षाकर्मियों से भिड़ंत Ranchi News

JAC Result Protest Jharkhand News करीब तीन घंटे तक जैक बोर्ड मुख्यालय में हंगामा होता रहा। आंदोलन कर रहे एक छात्र व एक छात्रा बेहोश हो गई। उन्‍हें एंबुलेंस से रिम्स ले जाया गया। अभाविप की मांग है कि रिजल्ट की विसंगतियों को दूर कर फेल छात्रों को पास करें।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Thu, 05 Aug 2021 10:02 PM (IST)Updated: Thu, 05 Aug 2021 10:06 PM (IST)
10वीं-12वीं के रिजल्ट में विसंगति के विरोध में अभाविप ने जैक कार्यालय घेरा, सुरक्षाकर्मियों से भिड़ंत Ranchi News
JAC Result Protest, Jharkhand News करीब तीन घंटे तक जैक बोर्ड मुख्यालय में हंगामा होता रहा।

रांची, जासं। झारखंड एकेडमिक काउंसिल यानि जैक 10वीं एवं 12वीं के रिजल्ट में कथित विसंगतियों की शिकायत को लेकर गुरुवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद रांची महानगर के कार्यकर्ताओं ने नामकुम स्थित जैक बोर्ड मुख्यालय का घेराव किया। महानगर मंत्री पल्लवी गाड़ी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे दर्जनों छात्र-छात्राओं ने मुख्यालय के मुख्य गेट में ताला लगा दिया। करीब तीन घंटे तक हंगामा और नारेबाजी चलती रही। इस दौरान मुख्य द्वार पर सुरक्षा में तैनात पुलिस बल से भी झड़प हुई। छात्रों को रोकने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा।

loksabha election banner

आंदोलन कर रहे एक छात्र और एक छात्रा बेहोश होकर गिर गए। दोनों को एंबुलेंस बुलाकर रिम्स में एडमिट कराया गया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की महानगर मंत्री पल्लवी गाड़ी ने राज्य सरकार पर हठधर्मिता दिखाने का आरोप लगाया है। अविलंब रिजल्ट की विसंगितयां दूर करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कोविड 19 के कारण न तो ठीक से क्लास हुआ और न ही राज्य सरकार ने सुदूरवर्ती इलाके के छात्रों को ऑनलाइन क्लास के लिए संसाधन उपलब्ध कराए। ऐसे में जैक बोर्ड को किसी भी छात्रों को फेल करने का नैतिक अधिकार नहीं है।

छात्रों का भविष्य अधर में

प्रदेश सह मंत्री मोनू शुक्ला ने कहा कि जैक बोर्ड की गलतियों के कारण छात्रों का भविष्य अधर में लटका है, जिसका संज्ञान न सरकार और न ही शिक्षा विभाग ले रहा है। मजबूरी में छात्रों को आंदोलन करने पर मजबूर होना पड़ रहा है। हद तो यह है कि बोर्ड के अधिकारियों को अपनी बात रखने आए छात्रों से बात करने का समय तक नहीं है। तालाबंदी में विश्वविद्यालय प्रमुख विशाल सिंह, जिला संयोजक अनिकेत सिंह, रितेश, रवि, शशिकांत, आनंद, प्रणव, सागर सहित दर्जनों छात्र-छात्राएं शामिल थे।

अलबर्ट एक्का चौक पर छात्रों का प्रदर्शन, आत्महत्या की धमकी दी तो उठा ले गई पुलिस

जैक बोर्ड द्वारा जारी 10वीं व 12वीं के रिजल्ट से असंतुष्ट विभिन्न काॅलेजों के दर्जनभर छात्र-छात्राओं ने अलबर्ट एक्का चौक पर प्रदर्शन किया। दोपहर दो बजे के आसपास हाथों में तख्तियां लेकर छात्र-छात्राएं अलबर्ट एक्का चौक पहुंचे। वहां जमकर सरकार विरोधी नारे लगाए। छात्रों ने आरोप लगाया कि जैक बोर्ड की गलती की सजा आम विद्यार्थी भुगत रहे हैं। कोई सुनने वाला नहीं है। वहीं, जैसे ही प्रदर्शनकारियों ने कोतवाली थाना पुलिस को देखा तो आत्महत्या की धमकी देने लगे। आत्महत्या की बात सुनते ही कोतवाली पुलिस जबरन छात्रों को जीप में बिठाकर थाने ले गई। हालांकि, कुछ देर बाद सभी छात्रों को छोड़ दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.