Move to Jagran APP

उग्रवादी गिरोह के नाम पर लूटपाट करते थे नाबालिग, पुलिस ने 5 को पकड़ा Ranchi News

Jharkhand. चोरी का मोबाइल फोन इस्तेमाल करने के बाद सभी नाबालिग पकड़े गए। अनगड़ा पुलिस ने पांचों नाबालिगों को बाल सुधार गृह भेज दिया है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sun, 05 Jan 2020 10:32 AM (IST)Updated: Sun, 05 Jan 2020 10:32 AM (IST)
उग्रवादी गिरोह के नाम पर लूटपाट करते थे नाबालिग, पुलिस ने 5 को पकड़ा Ranchi News
उग्रवादी गिरोह के नाम पर लूटपाट करते थे नाबालिग, पुलिस ने 5 को पकड़ा Ranchi News

अनगड़ा (रांची), जासं। अनगड़ा पुलिस ने शनिवार को उग्रवादी गिरोह के नाम पर लूटपाट की घटना को अंजाम देने वाले गिरोह का खुलासा किया है। लूटपाट की घटना में शामिल सभी सदस्य नाबालिग हैं। गिरोह के सभी पांचों सदस्यों को अनगड़ा पुलिस ने बाल सुधार गृह भेज दिया है। आरोपितों के पास से लूटी गई दो बैटरी, एक मोबाइल, रिंच बॉक्स आदि बरामद किए गए हैं।

loksabha election banner

अनगड़ा थानेदार अनिल कुमार तिवारी ने बताया कि चोरी के मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने पर पांचों को पकड़ा जा सका। पुलिस ने एक नाबालिग को पहले पकड़ा। इसके बाद अन्य आरोपितों को पकड़ा गया। छापेमारी अभियान का नेतृत्व अनगड़ा थानेदार अनिल कुमार तिवारी ने किया।

नाबालिगाें से बरामद सामान।

गेल कंपनी की साइट पर बोला था हमला

नाबालिगों ने 19 दिसंबर की देर रात में बुकी बलौरा के पास गेल कंपनी के साइट पर धावा बोलकर लूटपाट की थी। गेल कंपनी गैस पाइप लाइन बिछाने का काम कर रही है। आरोपितों ने पोकलेन मशीन का शीशा तोड़कर उसमें से दो बैटरी लूट ली। सुरक्षाकर्मी बंधना उरांव व धनेश्वर उरांव (दोनों ब्लौरा निवासी) से दो मोबाइल फोन छीन लिए। पोकलेन में रखे रिंच बॉक्स की भी चोरी कर ली। इस मामले में कंपनी के मैनेजर शहरयार खान के बयान पर अनगड़ा थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

पिकनिक मनाने के लिए दिया था लूट की घटना को अंजाम

नाबालिगों ने पिकनिक मनाने के लिए लाठी के बल पर लूटपाट की थी। घटना के दिन सभी आरोपित शॉल ओढ़कर पहुंचे थे। एक नाबालिग ने एक डंडा ले रखा था। शॉल के अंदर डंडा रखकर दोनों सुरक्षाकर्मियों को बंदूक बताकर कब्जे में कर लिया। लूटपाट कर जाते समय धमकी दी कि हम लोग पार्टी के आदमी हैं। घटना की जानकारी पुलिस को दी तो अंजाम बुरा होगा।

इस घटना के बाद अनगड़ा पुलिस ने तत्परता से टीम का गठन कर मामले की छानबीन शुरू कर दी। लूट की बैटरी ईरबा ओरमांझी स्थित एक कबाड़ी को 1400 रुपये में बेची थी। उसे पुलिस ने कबाड़ी से बैट्री बरामद कर ली है। एक मोबाइल फोन को गोंदली पोखर स्थित एक दुकान में 400 में बेचा गया था। उसे भी पुलिस ने बरामद कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.