Move to Jagran APP

झारखंड के गढ़वा में सेप्टिक टैंक में दम घुटने से पिता-पुत्र समेत 4 की मौत, आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम किया

Jharkhand News गढ़वा जिले में आज बुधवार को सेप्टिक टैंक में दम घुटने से चार लोगाें की मौत हो गई है। जिले के कांडी थाना अंतर्गत दुमरसोता गांव में हुई है। आस-पास के लोगों की मदद से सभी मजदूरों को बाहर निकाल गया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 12:14 PM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 05:02 PM (IST)
झारखंड के गढ़वा में सेप्टिक टैंक में दम घुटने से पिता-पुत्र समेत 4 की मौत, आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम किया
घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने टायर जलाकर सड़क जाम किया।

गढ़वा, जासं। झारखंड के गढ़वा जिले में आज बुधवार को सेप्टिक टैंक में दम घुटने से चार लोगाें की मौत हो गई है। घटना जिले के कांडी थाना अंतर्गत दुमरसोता गांव में हुई है। जानकारी मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है।

loksabha election banner

कांडी थाना के समीप बुधवार की सुबह करीब 11 बजे अखिलेश दुबे के मकान के पास सेप्टिक टैंक का सेट्रिंग खोलने के दौरान दम घुटने से 4 मजदूरों की मौत हो गई। सभी मजदूर कांडी थाना क्षेत्र के डूमरसोता गांव के निवासी हैं। मृतकों में मिथिलेश कुमार मेहता 40 वर्ष एवं इनका पुत्र नागेंद्र कुमार मेहता 20 वर्ष, अनिल कुमार मेहता 35 वर्ष तथा प्रवीण कुमार मेहता 33 वर्ष शामिल हैं।

घटनास्थल पर लोगों की लगी भीड़।

उक्त घटना के विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों ने प्राथमिक स्वास्थ्य उपकेंद्र के निकट बीच सड़क पर टायर जलाकर कांडी गढ़वा मुख्य सड़क को जाम कर दिया है। जानकारी के अनुसार सभी मजदूर अखिलेश दुबे के नवनिर्मित सेप्टिक टैंक का सेट्रिंंग खोलने के लिए टंकी के अंदर प्रवेश किए थे। टैंक के अंदर घुसते ही सभी मजदूर दम घुटने से अचेत होकर अंदर ही गिर पड़े।

इन मजदूरों के साथियों ने यह देख शोर मचाया तो आस-पास के लोगों की मदद से सभी मजदूरों को बाहर निकाल प्राथमिक उपचार हेतु कांडी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर के नहीं रहने के कारण सभी मजदूरों को निजी वाहन से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मझिआंव भेजा गया। यहां सभी चारों को जांच के उपरांत डा. शमशेर सिंह ने मृत घोषित कर दिया।

इसकी जानकारी मिलने के बाद मजदूरों के स्वजन एवं डूमरसोता के ग्रामीणों ने उग्र होकर कांडी में दोपहर 12 बजे से सड़क जाम कर दिया है। हालांकि कांडी पुलिस दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर समझा-बुझाकर लोगों को शांत कराने के प्रयास में जुटी हुई है। लेकिन दिन के एक बजे तक पुलिस को इसमें सफलता नहीं मिल सकी है।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने अपने ही मंत्री को घेरा, बोले- स्वास्थ्य व्यवस्था पर ध्यान दें बन्ना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.