Move to Jagran APP

खलारी में 302 की जाच में 21 मिले कोरोना पॉजिटिव

गुरुवार को खलारी में कोरोना जाच का मास ड्राइव चलाया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 May 2021 08:00 AM (IST)Updated: Fri, 07 May 2021 08:00 AM (IST)
खलारी में 302 की जाच में 21 मिले कोरोना पॉजिटिव
खलारी में 302 की जाच में 21 मिले कोरोना पॉजिटिव

खलारी : गुरुवार को खलारी में कोरोना जाच का मास ड्राइव चलाया गया। इसके तहत प्रखंड के चार स्थानों पर कुल 302 लोगों की जाच हुई। इसमें 21 लोग पॉजिटिव मिले हैं। राय में 75 की जाच में छह पॉजिटिव, केंद्रीय अस्पताल डकरा में 64 में 5 पॉजिटिव, चूरी मध्य में 75 में एक पॉजिटिव तथा खलारी पंचायत सचिवालय में 88 लोगों की जाच में नौ लोग पॉजिटिव पाए गए। इसके अलावा केंद्रीय अस्पताल डकरा में 50 तथा डीएवी स्कूल खलारी में 106 कुल 156 लोगों ने वैक्सीन ली। खलारी बीडीओ लेखराज नाग व पीएचसी बुढ़मू के प्रभारी डा. मुकेश मिश्रा ने अपील की है कि सभी लोग वैक्सीन अवश्य लें। डा. मिश्रा ने कहा है कि वैक्सीन को लेकर किसी तरह का संकोच न करें। कोरोना से बचाव के लिए अभी वैक्सीन ही उपाय है। वैक्सीन को लेकर पंचायत प्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों, बुद्धिजीवियों को अपने-अपने स्तर से जागरूक करने कहा है। जो लोग वैक्सीन नहीं लिए हैं उन्हें सही जानकारी देकर टीका केंद्र में भेजें। बीडीओ ने कहा कि अभी तक 18 से 44 साल के बीच के लोगों का टीका नहीं आया है। अधिकारियों का निर्देश मिलते ही सभी व्यस्कों का टीकाकरण शुरू हो जाएगा। इधर, गुरुवार को साप्ताहिक हाट अपने तय स्थान से हटकर खलारी बैंक चौक के निकट मैदान में सुबह लगा। बाजार में अधिकतर लोग मास्क लगाए दिखे। वहीं, सरकारी गाइडलाइन के अनुसार क्षेत्र की दुकानें भी दोपहर दो बजे के बाद बंद हो गईं।

loksabha election banner

-----

बिना डाक्टर चल रहा सीसीएल का रोहिणी अस्पताल

खलारी : धमधमिया स्थित सीसीएल का रोहिणी परियोजना अस्पताल बिना डाक्टर के चल रहा है। यही नहीं इस अस्पताल के फार्मासिस्ट का भी तबादला हो चुका है। धमधमिया का यह सीसीएल अस्पताल यहा के लोगों के लिए महत्वपूर्ण है। धमधमिया और रोहिणी कालोनी में सैकड़ों की संख्या में कामगार रहते हैं। कालोनी में रहने वाले सीसीकर्मी व उनके परिवार के लोग इसी अस्पताल में इलाज कराते रहे हैं। धमधमिया से डकरा की दूरी आठ किलोमीटर है। इलाज के लिए धमधमिया से डकरा आने जाने में आवागमन की भी असुविधा होती है। ऐसे में रोहिणी अस्पताल में डाक्टर के नहीं होने से यहा के लोगों को परेशानी हो रही है। इस अस्पताल में डा. निराला पदस्थापित थे। जिनका तबादला गाधीनगर अस्पताल में कर दिया गया है। इससे यह अस्पताल बिना डाक्टर के हो गया है। इतनी बड़ी आबादी वाले धमधमिया क्षेत्र में अस्पताल में डाक्टर नहीं रहने से लोग काफी परेशान हैं तथा असुरक्षित महसूस करने लगे हैं। कोल फील्ड मजदूरों यूनियन की रोहिणी शाखा सचिव ध्वजाराम धोबी ने एनके प्रबंधन से माग की है कि धमधमिया स्थित इस अस्पताल में डाक्टर एवं फार्मासिस्ट की पोस्टिंग जल्द की जाए, ताकि यहा के लोगो को चिकित्सा सुविधा मिल सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.