Move to Jagran APP

Corona in Jharkhand: झारखंड में 12 कोरोना पॉजिटिव, गढ़वा में 4, हजारीबाग में 6, धनबाद-जमशेदपुर में 01 मामले; जानें ताजा हाल

Jharkhand Corona News झारखंड में हजारों प्रवासी मजदूरों के आगमन के साथ ही कोरोना संक्रमितों के आंकड़े में बड़ा उछाल आ गया है। अबतक 215 मामले सामने आ चुके हैं।

By Alok ShahiEdited By: Published: Fri, 15 May 2020 05:33 PM (IST)Updated: Sat, 16 May 2020 05:42 PM (IST)
Corona in Jharkhand: झारखंड में 12 कोरोना पॉजिटिव, गढ़वा में 4, हजारीबाग में 6, धनबाद-जमशेदपुर में 01 मामले; जानें ताजा हाल
Corona in Jharkhand: झारखंड में 12 कोरोना पॉजिटिव, गढ़वा में 4, हजारीबाग में 6, धनबाद-जमशेदपुर में 01 मामले; जानें ताजा हाल

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Corona News झारखंड में हजारों प्रवासी मजदूरों के आगमन के साथ ही कोरोना संक्रमितों के आंकड़े में बड़ा उछाल आ गया है। अबतक 215 मामले सामने आ चुके हैं। शुक्रवार को एक बा‍र फिर से 12 कोरोना मरीज मिले हैं। आज अब तक गढ़वा 4, हजारीबाग 6 और पूर्वी सिंहभूम व धनबाद में एक-एक कोरोना संक्रमण का मामला पकड़ में आया है। गढ़वा में आज फिर 4 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। इसके साथ ही गढ़वा में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 27 हो गई है।

loksabha election banner

हजारीबाग में आज कुल 6 नए मामले मिले हैं। इनमें तीन विष्‍णुगढ़ के हैं। कटकमसांडी इलाके में 2 गर्भवती महिलाओं समेत कुल 3 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। आज के 6 ताजा मामलों को जोड़कर अबतक हजारीबाग में कुल 24 कोरोना संक्रमितों की पहचान की जा चुकी है। इधर पूर्वी सिंहभूम में एक कोरोना मरीज मिला है। धनबाद में भी एक नया मरीज मिला है। इसके साथ ही धनबाद में अबतक कुल चार कोरोना मरीजों की पहचान की जा चुकी है।

आज 4 गढ़वा में, तीन हजारीबाग, एक पूर्वी सिंहभूम एवं एक धनबाद में नया मरीज मिला है। इस तरह अबतक शुक्रवार को दिनभर में कुल 12 कोरोना मरीजों की पहचान की जा चुकी है। इधर झारखंड में आज कोरोना से लड़कर 10 और मरीजों ने जिंदगी की जंग जीत ली है। सभी राजधानी रांची के रहने वाले हैं। अबतक राज्‍य में कुल 98 मरीज कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। रांची में अबतक 72 संक्रमण मुक्त हुए हैं। राजधानी में अब कोरोना के 29 ही एक्टिव केस बचे हैं।

गढ़वा, हजारीबाग, पूर्वी सिंहभूम और धनबाद में 3 महिलाओं समेत मिले 12 नए मरीज

झारखंड में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढऩे लगा है। स्थिति यह है कि शुक्रवार को भी झारखंड में आठ नए मरीज मिले हैं। इनमें गढ़वा के चार, हजारीबाग के तीन और धनबाद की एक मरीज शामिल हैं। नए मरीजों में दो गर्भवती समेत तीन महिलाएं भी शामिल हैैं। शेष सभी प्रवासी मजदूर हैं जो दूसरे राज्यों से लौटे हैं। गढ़वा के चार मरीजों में दो मरीज गर्भवती महिलाएं हैं।

गढ़वा में दो गर्भवती महिलाएं, धनबाद में भी एक महिला कोरोना संक्रमित

नए मरीजों के साथ मिलने के साथ राज्य में कुल कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 215 हो गई है। उधर रांची में शुक्रवार को 11 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ भी हुए। इन्हें मिलाकर राज्य में अबतक 99 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। रांची की बात करें तो यहां 103 कोरोना संक्रमित मरीजों में से 72 मरीज स्वस्थ हो चुके हैैं। वहीं शेष 17 मरीज बोकारो, धनबाद, हजारीबाग व गढ़वा समेत अन्य जिलों में स्वस्थ हुए हैैं। रांची जिले में अब कोरोना के 28 एक्टिव केस रह गए हैं।

हजारीबाग के संक्रमितों में ज्यादातर मुंबई से आए श्रमिक, शुक्रवार को यहां मिले 3 मरीज

बीते दिन की बात करें तो एक ही दिन में गुरुवार को 22 कोरोना मरीज झारखंड में मिले। इनमें 8 मामला अकेले हजारीबाग से सामने आया। पलामू में 7 और रांची में 5 कोरोना संक्रमितों की पहचान बीते दिन की गई। एक मामला कोडरमा और एक जमशेदपुर में पकड़ में आया है। इधर राज्‍य सरकार ने प्रवासी मजदूरों में संक्रमण के अधिक मामले सामने आने के बाद बाहर से आने वाले मजदूरों के रैपिड टेस्‍ट कराने का फैसला किया है। प्रदेश के सभी कोरोना जांच केंद्रों को पूरी क्षमता के साथ कोरोना संदिग्‍धों की जांच करने को कहा गया है।

अब तक कहां कितना संक्रमण

  1. रांची : 103
  2. गढ़वा : 27
  3. हजारीबाग : 21
  4. पलामू : 15
  5. बोकारो : 10
  6. गिरिडीह : 10
  7. कोडरमा : 06
  8. धनबाद : 05
  9. देवघर : 04
  10. पूर्वी सिंहभूम : 03
  11. दुमका : 02
  12. सिमडेगा : 02
  13. जामताड़ा : 02
  14. गोड्डा : 01
  15. लातेहार 01


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.