Move to Jagran APP

सेवानिवृत्त सीडीपीओ के घर से दिनदहाड़े 17 लाख की संपत्ति चोरी

नगर उटारी से सेवानिवृत्त सीडीपीओ संध्या रानी पति स्व. राजकुमार प्रसाद एतवार बाजार निवास

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 08:20 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 08:20 PM (IST)
सेवानिवृत्त सीडीपीओ के घर से दिनदहाड़े 17 लाख की संपत्ति चोरी
सेवानिवृत्त सीडीपीओ के घर से दिनदहाड़े 17 लाख की संपत्ति चोरी

रातू : नगर उटारी से सेवानिवृत्त सीडीपीओ संध्या रानी पति स्व. राजकुमार प्रसाद एतवार बाजार निवासी के घर से चोरों ने मंगलवार को दिनदहाडे़ 15 लाख के जेवरात व लगभग 2 लाख 30 हजार रुपये नगद की चोरी कर ली। इस संबंध में रातू थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। घर में हुई चोरी का पता संध्या रानी को तब चला जब वह शाम लगभग तीन बजे रांची से घर आई।

loksabha election banner

उन्होंने देखा कि घर का दरवाजा अंदर से बंद है। पीछे जाकर देखने पर बाथरूम का ग्रिल व वेंटीलेटर टूटा हुआ मिला। चोरी का संदेह होते ही संध्या रानी ने तुरंत पीसीआर व रातू थाने की पुलिस को घटना की सूचना दी। सूचना पाकर रातू थाना पुलिस उनके घर पहुंची। पुलिस ने अंदर से बंद दरवाजे को तोड़ा। इसके बाद ही सभी घर के अंदर पहुंचे। अंदर जाने पर पाया कि बेडरूम का दरवाजा टूटा हुआ है। बेडरूम में रखी दो अलमारी टूटी हुई थीं। इसके अलावा चोरों ने सभी सामान को अस्त-व्यस्त कर दिया था। अलमारी की जाच करने पर पता चला कि चोरों ने सभी जेवर व नकद राशि की चोरी कर ली है। अलमारी में संध्या रानी के अलावा उनकी बेटी व नतिनी के जेवर रखे हुए थे। इसके अलावा अलमारी में रखे दो लाख 30 हजार रुपये भी गायब थे। इस मामले को लेकर पुलिस छानबीन कर रही है।

----

ये जेवर हुए हैं चोरी

सोना का पोला आठ जोड़ा, सोना का कंगन चार जोड़ा, गले का चेन, लाकेट पाच जोड़ा, सोना का बाला तीन जोड़ा, सोना का मंगलसूत्र तीन जोड़ा, सोना का कान का झुमका 10 जोड़ा, सोने की अंगूठी 15पीस, सोना का मागटीका चार पीस, चादी का पायल पाच जोड़ा। चोरी गए जेवरातों की कीमत 15 लाख रुपये बताई जा रही है। इसके अलावा अलावा नकद दो लाख तीस हजार रुपये भी चोरों के हाथ लगे। जो किसी काम के लिए घर में रखे हुए थे।

-----

एक सप्ताह के अंदर चार घरों में हुई चोरी

रातू प्रखंड में विगत एक सप्ताह के अंदर चोरों ने चार घरों को अपना निशाना बनाया। इसमें दो व्यवसायी थे। इनके घरों से लाखों रुपये के नगद व जेवरात चोरों के हाथ लगे। इससे यहां के लोग दहशत में हैं। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पुलिस इस मामले में सुस्त है। चोर जहां भी चाह रहे हैं घटना को अंजाम दे रहे हैं। 17 नवंबर को चटकपुर, 20 नवंबर को कटहल मोड़ के दो व्यवसायियों के घर व 21 नवंबर को लहना के बीरेंद्र साहू के घर में चोरी हुई है।

----

कोट

चोरों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा। रातू थाने की पुलिस चोरों की गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास रही है। जल्द ही इसका परिणाम सामने आएगा।

राजीव रंजन, थाना प्रभारी रातू।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.