Move to Jagran APP

Koderma Corona News: बिना मास्क के पकड़े गए 13 लोग, पुलिस ने क्वारंटाइन में भेजा

Koderma Corona Update. झुमरीतिलैया शहर के अलग-अलग इलाकों से बिना मास्क के घूमते हुए 13 लोगों को पकड़ कर सीएच स्कूल में बने क्वारंटाइन सेंटर में क्वारंटाइन किया गया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2020 12:46 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 12:46 PM (IST)
Koderma Corona News: बिना मास्क के पकड़े गए 13 लोग, पुलिस ने क्वारंटाइन में भेजा
Koderma Corona News: बिना मास्क के पकड़े गए 13 लोग, पुलिस ने क्वारंटाइन में भेजा

कोडरमा, जासं। कोडरमा जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते दायरे को रोकने के लिए अब प्रशासन सख्ती के साथ कई कदम उठा रही है। बुधवार सुबह से ही झुमरीतिलैया शहर में विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत बिना मास्क के घूमने वाले लोगों को पकड़ कर क्वारंटाइन सेंटर में रखा जा रहा है और उनके सैंपल लिए जाने की तैयारी की जा रही है।

loksabha election banner

बुधवार को झुमरीतिलैया शहर के अलग-अलग इलाकों से बिना मास्क के घूमते हुए 13 लोगों को पकड़ कर सीएच स्कूल में बने क्वारंटाइन सेंटर में क्वारंटाइन किया गया। झुमरी तिलैया नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी कौशलेश कुमार की अगुवाई में बिना मास्क के शहर में घूमने वाले लोगों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है। हालांकि इस अभियान के दौरान बिना मास्क के घूमने वाले लोगों ने पकड़े जाने के बाद विरोध किया।

इस दौरान कार्यपालक पदाधिकारी और पकड़े गए एक शख्स रामानुज सिंह के बीच जमकर तू-तू मैं-मैं भी हुई। बाद में सभी लोगों को मास्क उपलब्ध कराने के बाद क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से झुमरीतिलैया शहर में लगातार कोरोना संक्रमण का दायरा बढ़ रहा है।

वह एक युवक ओम प्रकाश चन्दन को पुलिस के साथ बकझक करने के बाद हिरासत में भी लिया गया है। दरअसल कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बावजूद लोग बगैर मास्क बेवजह घूमते नजर आ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ आज सुबह शहर में ठेला पर फल और चाय बेचने वाले दुकानदारों को भी बाजार से हटाया गया।

बिना मास्क के दुकानदारी कर रहे 5 लोगों को हिरासत में ले लिया गया। नगर प्रशासक कौशलेस प्रसाद ने बताया कि 60 वर्ष से अधिक व 10 वर्ष से कम उम्र के लोगों को दुकानदारी करने से मनाही  कर दिया गया है। वह किसी भी कीमत पर भीड़ जमा होने की सख्त मनाही की जा रही है।

सनद हो कि शहर में लगातार बढ़ रहे मामलों से प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। वर्तमान में शहर में चार कंटेनमेंट जोन बन गए हैं। इसके अलावा शहर से सटे इलाके में दो कंटेनमेंट जोन है। मंगलवार की रात्रि शहर के बिशनपुर रोड व सुभाष चौक के आगे दो संक्रमित मिलने के बाद दोनों इलाकों को सील किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.