Move to Jagran APP

रिम्स में 103 नए फैकल्टी होंगे बहाल, मरीजों को मिलेगी बेहतर सेवा

रांची रिम्स के सभी विभागों में फैकल्टी के 103 पदों के लिए विज्ञापन भेजे गए हैं। नए चिकित्सकों की बहाली से मरीजों को बेहतर सेवा मिल सकेगी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Mar 2019 01:52 AM (IST)Updated: Wed, 06 Mar 2019 01:52 AM (IST)
रिम्स में 103 नए फैकल्टी होंगे बहाल, मरीजों को मिलेगी बेहतर सेवा
रिम्स में 103 नए फैकल्टी होंगे बहाल, मरीजों को मिलेगी बेहतर सेवा

जागरण संवाददाता, रांची : रिम्स के सभी विभागों में फैकल्टी के 103 पदों के लिए विज्ञापन भेजे गए हैं। जिन पदों के लिए विज्ञापन निकाला गया है उनमें प्रोफेसर के लिए 9 पद, एडिशनल प्रोफेसर के लिए 10 पद, एसोसिएट प्रोफेसर के लिए 9 पद, असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 57, मेडिकल ऑफिसर के लिए 17, उपाधीक्षक के लिए 1 पद व रेडियोलॉजिस्ट के लिए 4 पद शामिल हैं। पदों के बढ़ने से अस्पताल में मरीजों को बेहतर सेवा व चिकित्सा मिलेगी।

loksabha election banner

सभी पदों पर जल्द बहाली प्रक्रिया पूरी की जाएगी। रिम्स निदेशक डॉ. डीके सिंह ने बताया कि रिम्स में फैकल्टी को लेकर मांग लंबे समय से थी, जिसको देखते हुए 103 पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। निदेशक ने बताया कि झारखंड के कई डॉक्टर बाहर पलायन कर चुके हैं। उनके लिए राज्य में ही बेहतर सुविधाओं के साथ पद निकाले गए हैं। वैसे लोगों को पद के लिए आमंत्रित किया गया है जो इसके लिए अर्हता रखते हैं। वहीं बाहर के डॉक्टर भी यहां आकर सेवा दें इसके लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं। निदेशक ने कहा कि रिम्स में सभी को काम के लिए फ्री हैंड दिया जाएगा। अब अस्पताल का माहौल भी पहले के जैसा नहीं है। यह पूरी तरह बदल चुका है। पहले विज्ञापन निकालने के बाद कई आवेदनकर्ताओं को कई तरह की शिकायतें होती थी। इन सबको दूर करते हुए सुनिश्चित किया जाएगा कि सभी काम व बहाली प्रक्रिया पूरी इमानदारी से की जाएगी। इन विभागों को होगा फायदा

सर्जरी, मेडिसिन, शिशु रोग विभाग, नेत्र रोग विभाग, आंख-कान गला रोग, ऑर्थो, न्यूरी सर्जरी सहित अन्य विभागों में डॉक्टरों की कमी पूरी हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.