Move to Jagran APP

Jharkhand Corona Death: 24 घंटे में 2 की मौत, कोरोना से अबतक 4 मरे; जानें ताजा हाल

झुमरीतिलैया शहर के चित्रगुप्त नगर स्थित जयप्रकाश हॉस्पिटल में बने डेडीकेटेड कोविड अस्पताल में शनिवार की रात 11 बजे इलाज के दौरान एक कोरोना संदिग्‍ध की मौत हो गई।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sat, 23 May 2020 11:44 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2020 09:10 AM (IST)
Jharkhand Corona Death: 24 घंटे में 2 की मौत, कोरोना से अबतक 4 मरे; जानें ताजा हाल
Jharkhand Corona Death: 24 घंटे में 2 की मौत, कोरोना से अबतक 4 मरे; जानें ताजा हाल

कोडरमा, जासं। COVID-19 Fourth death in Jharkhand कोडरमा जिला अंतर्गत झुमरीतिलैया शहर के चित्रगुप्त नगर स्थित जयप्रकाश हॉस्पिटल में बने डेडीकेटेड कोविड अस्पताल में शनिवार की रात 11:00 बजे इलाजरत एक 40 वर्षीय कोरोना संदिग्ध की मौत हो गई। मृतक जिले के सतगांवा प्रखंड अंतर्गत रहने वाला है। आज शाम को ही मरीज को कोडरमा के सदर अस्पताल से डेडीकेटेड कोविड अस्पताल में लाया गया था। मृतक 16 मई को महाराष्ट्र से अपना घर सतगामा लौटा था।

loksabha election banner

यहां आने के पश्चात उसने सतगामा के सीएससी में स्क्रीनिंग कराई थी, इसके पश्चात उसे होम क़वारेंटीन पर रहने की सलाह दी गई थी। शनिवार को अचानक उसकी स्थिति बिगड़ जाने के बाद कोडरमा के सदर अस्पताल में लाया गया। यहां उसकी स्थिति गंभीर देखते हुए मरीज का सैंपल लेने के पश्चात तिलैया स्थित जयप्रकाश कोविड अस्पताल में भेजा गया। मरीज को ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत थी। डेडिकेटेड कोविड अस्पताल में लाकर उसे आईसीयू में भर्ती कराया गया, लेकिन 5 घंटे बाद ही उसकी मौत हो गई।

मरीज का इलाज कर रहे डॉक्टर एवं चिकित्सकों के अनुसार उसमें सभी लक्षण और कोरोना के थे। मरीज की मौत के बाद जिला प्रशासन हरकत में आ गया है। अब डेडीकेटेड कोविड अस्पताल में इलाज के दौरान मरीज के हाई रिस्क कांटेक्ट में आए अस्पताल के कर्मियों को क्वॉरेंटाइन करने की तैयारी की जा रही है। इससे पहले 21 मई को एक कोरोना मरीज की मौत कोडरमा सदर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में हो गई थी। यह मरीज जिले के मरकच्चो प्रखंड अंतर्गत आने वाला है। शनिवार की शाम रिम्स से आई इसकी सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के संपर्क में आए लोगों को भी क्वॉरेंटाइन करने की तैयारी में जुट गया है। उल्लेखनीय होगा कि शनिवार को ही कोडरमा में एक साथ 11 कोरोना संक्रमित की पुष्टि हुई है, जिसमें एक की मौत 21 मई को हो गई थी। अब तक जिले में कोरोना संक्रमित की कुल संख्या 25 हो गई है, जिसमें दो की मौत हो गई है, जबकि एक अस्पताल से स्वस्थ होकर निकल गए हैं। शेष का इलाज यहां बनने कोविड19 अस्पताल में चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.