Move to Jagran APP

शॉपिग कॉप्लेक्स व सैलून संचालकों ने शुरू की तैयारी

संवाद सहयोगी रामगढ़ लॉकडाउन के बाद सरकार की ओर से शॉपिग कॉप्लेक्स सैलून रेस्टो।

By JagranEdited By: Published: Sun, 30 Aug 2020 08:53 PM (IST)Updated: Mon, 31 Aug 2020 06:16 AM (IST)
शॉपिग कॉप्लेक्स व सैलून संचालकों ने शुरू की तैयारी
शॉपिग कॉप्लेक्स व सैलून संचालकों ने शुरू की तैयारी

संवाद सहयोगी, रामगढ़ : लॉकडाउन के बाद सरकार की ओर से शॉपिग कॉप्लेक्स, सैलून, रेस्टोरेंट व बसों के परिचालन के आदेश के बाद से जिलेभर में तैयारी शुरू कर दी गई है। आदेश आने के बाद से सभी में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। वैसे शहर के बस स्टैंड से कोई भी बस नहीं खुलती है। यहां पर रांची, बोकारो, धनबाद, हजारीबाग सहित अन्य जगहों से बसें वाया होकर आती-आती हैं। इसलिए स्टैंड में एजेंटों का जमावड़ा होना शुरू हो गया है। यहां पर लगने वाली दुकानें भी खुलने लगी हैं। जबकि सैलून, रेस्टोरेंट व शॉपिग कॉप्लेक्स लगभग खुल गए हैं। इसके साथ ही संचालक पूरी तरह एहतिहात बरतते हुए दुकान के बाहर मुख्य गेट के सामने रस्सा लगाकर रखे हैं। गेट पर गार्ड को सैनिटाइजर व थर्मल स्क्रीनिग के लिए खड़ा भी किया है। शॉपिग कॉप्लेक्स के अंदर ग्राहकों की संख्या कम कर भेजा जा रहा है, ताकि शारीरिक दूरी का पालन हो सके। मास्क भी अनिवार्य रूप से पहने रहे ग्राहक इसे सख्ती से लागू कर रहे हैं। सैलून संचालन अपनी दुकानों को साफ-सफाई कर खोल दिए है। दुकान में भीड़ नहीं लगे इसको लेकर सजग है।

loksabha election banner

--------

रेस्टोरेंट व शॉपिग कॉप्लेक्स के संचालक तैयार

शहर सहित जिले में संचालित रेस्टोरेंट व शॉपिग कॉप्लेक्स के संचालक पूरी तरह तैयार हैं। कोरोना संक्रमण काल को देखते हुए सरकार के निर्देश का सख्ती से पालन हो सके इसके लिए जो तैयारी करनी है, वे कर रहे हैं। रेस्टोरेंट के संचालक प्रदीप सिंह ने कहा कि होटल में टेबल पर बैठकर खाने के लिए ग्राहकों की संख्या कम की गई है। दूरी बनाकर रखा है। कोशिश है कि ज्यादातर पार्सल ही दिया जाए। वहीं सैलून के संचालक दिनेश ठाकुर, अजय ठाकुर, शुक्रा ठाकुर ने कहा कि पहले वाली अब स्थिति नहीं है। इसलिए सतर्कता जरूरी है। जो सरकार का आदेश हैं उसका पालन हर हाल में करेंगे।

--------

ट्राई रूम की होगी मनाही

शहर सहित जिले में स्थित शॉपिग कॉप्लेक्स में काफी सख्ती बरती जाएगी। संचालकों ने बताया कि ग्राहक कपड़े पूर्व की तरह ज्यादा छू नहीं सकते हैं। ट्राई रूप में जाने की मनाही होगी। ट्राई रूम में कपड़ों को पहनकर देखना अब ग्राहकों के लिए मुश्किल होगा। सरकार के आदेश का पाहन हर हाल में सख्ती से करना है। वैश्विक महामारी को लेकर सुरक्षा और सतर्कता अत्यंत जरूरी है।

---------

आम लोगों में खुशी

सरकार के आदेश के बाद आम लोगों में भी खुशी है। शहर के लोगों नीरज मंडल, राजेश प्रसाद, अमित सिंह आदि की माने तो यह फैसला बेहतर है। क्योंकि लॉकडाउन के बाद से हर वर्ग परेशान रहा है। व्यवसाय पूरी तरह बैठ गया है। इसलिए यह फैसला बेहतर है। वहीं धर्मेंद्र पासवान, राकेश कुमार, मनोज कुमार आदि का कहना इससे इतर है। उनका कहा है कि परेशानी हर किसी के साथ है। यह वैश्विक महामारी है। इसमें सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का पालन कितना होगा यह समय बताएगा। वैसे जो गाइडलाइन हैं उसका पालन सख्ती से हो तो बेहतर होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.