Move to Jagran APP

चितरपुर में धनतेरस पर जम कर हुई खरीदारी

संवादसूत्र चितरपुर(रामगढ़) धनतेरस पर गुरुवार को कोयलांचल के बाजारों में पूरी रौनक र

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Nov 2020 07:59 PM (IST)Updated: Thu, 12 Nov 2020 07:59 PM (IST)
चितरपुर में धनतेरस पर जम कर हुई खरीदारी
चितरपुर में धनतेरस पर जम कर हुई खरीदारी

संवादसूत्र, चितरपुर(रामगढ़) : धनतेरस पर गुरुवार को कोयलांचल के बाजारों में पूरी रौनक रही। विशेष तौर पर चितरपुर बाजार टांड, मेन रोड चट्टी बाजार, काली चौक जैसे स्थानों पर के दुकानों पर और ज्वेलर्स की दुकानों में खरीदारी का दौर अधिक रहा। सड़क के किनारे लक्ष्मी-गणेश की मूर्तियां और मिट्टी के दीयों की दुकानें सज गई हैं। कोरोना के कारण मंदी से जूझ रहे दुकानदारों को भी धनतेरस पर बढि़या कारोबार की उम्मीद रही जो सफल भी रहा। काफी समय से सूने चल रहे बाजार में धनतेरस पर रौनक दिख रही है। धनतेरस पर लोग धातु के बर्तन, सोने और चांदी के जेवर और सिक्के खरीदना शुभ मानते हैं। इसके चलते सर्राफा की दुकानों को आकर्षक ढंग से सजाया गया। जेवर दुकान के मालिक ने बताया कि धनतेरस पर लोगों ने सोने व चांदी की खूब खरीदारी की। लोगों ने अपने सगे-संबंधियों को उपहार के तौर पर देने के लिए चांदी के सिक्के, गिलास, पूजा की थाल की खरीदारी की। धनतेरस पर सबसे अधिक लोगों ने बर्तनों की खरीददारी की। दुकानदारों का कहना है कि कोरोना को लेकर उनका कारोबार बिल्कुल ही मंदा पड़ गया था। पर अब धनतेरस, दिवाली के बाद शादियों के सीजन में अच्छे कारोबार की उम्मीद है।

loksabha election banner

300 से 1500 रुपये तक के बिक रहे ड्राइफ्रूट्स बॉक्स

बाजार में ड्राइफ्रूट के बाक्स कई वैराइटी में उपलब्ध है। इनकी कीमत 500 से लेकर 2000 रुपये तक है। साधारण और छोटे बाक्स की कीमत कम है। वहीं सिल्वर की थाली और स्टाइलिस बॉक्स की कीमत अधिक है। दुकानदार ने बताया कि ग्लास के बाक्स के साथ ही राजस्थानी स्टाइल के डिजाइनर बॉक्स में रखे ड्राइफ्रूट और लकड़ी जैसे दिखने वाले बॉक्स बाजार में धूम मचा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.