Move to Jagran APP

पौधरोपण के साथ हुई नए सत्र की शुरूआत

झुमरीतिलैया के दीनानाथ सिंह कैंपस स्तिथ विवेकानंद विद्यालय में मंगलवार को पूजन-हवन एवं वृक्षारोपण के साथ नए सत्र की शुरुआत हुई। निर्माणाधीन नए भवन परिसर में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन कर विद्यालय के नए सत्र की शुरुआत की गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Apr 2019 06:55 PM (IST)Updated: Tue, 02 Apr 2019 06:55 PM (IST)
पौधरोपण के साथ हुई नए सत्र की शुरूआत
पौधरोपण के साथ हुई नए सत्र की शुरूआत

झुमरीतिलैया (कोडरमा) : झुमरीतिलैया विवेकानंद विद्यालय में मंगलवार को पूजन-हवन एवं वृक्षारोपण के साथ नए सत्र की शुरूआत हुई। मौके पर कैपिटल यूनिवर्सिटी के चांसलर मदन कुमार सैनी, सीडब्ल्यूसी की चेयरपर्सन रूपा सामंता एवं कैपिटल यूनिवर्सिटी के एचआर प्रदीप भारद्वाज ने विद्यालय के नये भवन परिसर में चंदन, नीम और कई अन्य छायादार पौधे लाए। चांसलर मदन सैनी ने कहा कि भविष्य निर्माण की नींव की शुरूआत यहीं से होती है। वंही रुपा सामंता ने पर्यावरण के लिए पौधों की महत्ता बताते हुए कहा कि एक पेड़ 10 पुत्र के समान होता है पर्यावरण की सुरक्षा के लिए वृक्षारोपण अति आवश्यक है। निदेशक धर्मेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि बहुत जल्द ही विवेकानंद विद्यालय का नया भवन तैयार हो जाएगा और नए सत्र में शिक्षण कार्य इस भवन में प्रारंभ हो जायेगा। मौके पर वीना कुमारी ,श्वेता राणा, अनिता गुप्ता, श्वेता भट्ट, मीनू कुमारी, माधुरी कुमारी, रुचिका कुमारी, रणधीर कपूर, आकाश कुमार समेत विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाएं व छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।  शारदा स्कूल में नया सत्र शुरू

loksabha election banner

झुमरीतिलैया: मडुआटांड स्थित शारदा स्कूल में नए  सत्र 2019- 20 की शुरुआत हवन -पूजन , मंत्रोच्चारण  व सरस्वती वंदना के साथ की गई। हवन में सभी छात्र छात्रों तथा शिक्षकों ने भाग लिया। विघालय की प्रधानाचार्या बबीता पाण्डेय ने कहा कि यह विद्यालय किताबी ज्ञान देने के साथ साथ संस्कार युक्त शिक्षा भी दे रहा है। इससे बच्चों का सर्वांगीण विकास हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.