Move to Jagran APP

वर्दी की गरिमा का रखें ध्यान : डीआइजी

पतरातू थर्मल : केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल पूर्वी क्षेत्र पटना मुख्यालय के डीआइजी एसएन ¨सह ने र

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 07:35 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 07:35 PM (IST)
वर्दी की गरिमा का रखें ध्यान : डीआइजी
वर्दी की गरिमा का रखें ध्यान : डीआइजी

पतरातू थर्मल : केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल पूर्वी क्षेत्र पटना मुख्यालय के डीआइजी एसएन ¨सह ने रविवार को पीवीयूएनएल सीआइएसएफ यूनिट का निरीक्षण किया। डीआइजी के स्वागत में पीवीयूएनएल यूनिट के इंस्पेक्टर एके ¨सह, एसआइ बीके बागवार व एसएस भगत के नेतृत्व में सीआइएसएफ के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर देकर डीआइजी का स्वागत किया। इसके बाद पीवीयूएनएल द्वारा सीआइएसएफ यूनिट को दिए गए तीन बाइक की चाभी डीआइजी ने जवानों को सौंपी। साथ ही डीआईजी द्वारा सीआइएसएफ मेस में गैस कनेक्शन व जीम का भी उद्घाटन किया।

prime article banner

कार्यक्रम के अगले चरण में सैनिक सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसे संबोधित करते हुए डीआइजी श्री ¨सह ने कहा कि सीआइएसएफ के जवानों के साथ-साथ उनके परिवार वालों पर भी अनुशासन के सभी नियम व शर्तें लागू होती है। क्योंकि जवानों के साथ-साथ उनके परिवार वाले भी सरकारी सुविधाओं का लाभ उठाते हैं। किसी भी यूनिट में आपसी या पारिवारिक द्वेष क्षम्य नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि पूरे देश की विकास की नीव उर्जा पर टीकी होती है। ऐसे में पीवीयूएनएल जैसा 4000 मेगावाट का सुपर पावर प्लांट राज्य ही नहीं पूरे देश का गौरव बनेगा। उन्होंने एनटीपीसी के साथ सीआइएसएफ के संबंध को काफी बेहतर बताया। साथ ही उन्होंने देश की सीमाओं पर स्थिति को गंभीर बताया। मौके पर मुख्य रूप से सहायक समादेष्टा मेहुल पी ¨सदे, इंस्पेक्टर एके ¨सह, टी टोप्पो, एनएम एक्का समेत यूनिट के दर्जनों जवान मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.