Move to Jagran APP

दीपावली आज, जमकर लोगों ने की बाजार में खरीदारी

संवाद सहयोगी रामगढ़ शहर के बाजार में शुक्रवार को लोगों का उत्साह देखते बन रहा था।

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 08:48 PM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 08:48 PM (IST)
दीपावली आज, जमकर लोगों ने की बाजार में खरीदारी
दीपावली आज, जमकर लोगों ने की बाजार में खरीदारी

संवाद सहयोगी, रामगढ़ : शहर के बाजार में शुक्रवार को लोगों का उत्साह देखते बन रहा था। दीपोत्सव को खास बनाने के लिए लोग तरह-तरह की खरीदारी कर रहे थे। दिन की शुरूआत होते ही शहर भीड़ से पटने लगा। लोग उदीया तिथि को लेकर दूसरे दिन भी धनतेरस की जमकर खरीदारी करने में जुट गए। शुभ मुहूर्त देखकर लोग विभिन्न प्रकार के सामान को खरीदने में अपने को व्यस्त कर लिया। इस कारण पूरे शहर में जाम की स्थिति भी कई बार बनती रही। सड़क के दोनों ओबड़की काली,र दीपावली को लेकर दुकानदारों ने सामानों का बाजार लगा रखा है। इससे सड़क संर्कीण भी हो गई। देर रात तक खरीदारी का सिलसिला जारी रहा। कई स्थानों पर भगवान धनवतंरी की पूजन कर हवन कर प्रसाद बांटा गया। यही हालात पूरे जिलेभर में रहा। कोरोना संक्रमण काल को लेकर लोगों का थमा उत्साह दीपावली में उफान मारकर बाहर आ गया। सड़क से लेकर हर गली, चौराहा भीड़ में तब्दील रहा। दीपावली को लेकर पूरे जिले में उत्साह का माहौल देखने को मिल रहा है। वहीं बड़ी तादात में लोग मिट्टी के दीये व खिलौनों की खरीदारी करते हुए अपने घरों को स्वदेशी सामानों से रोशन करने की बात भी कहते रहे। दामों में भारी बढ़ोतरी के बाद भी लोग उत्साह के साथ सामानों की खरीदारी करते रहे। खासकर बच्चों के लिए कई सामान बाजार में उतारा गया है। पटाखों में भी बच्चों के लिए कई बेहतरीन पटाखें लाए गए है। उत्साह और मंगल कामना के साथ लोग दीपावली को मनाने में जुट गए है।

loksabha election banner

-------

आज मनेगी जिले भर में दीपावली

कोरोना संक्रमण काल के बाद लोगों की उम्मीद दीपावली में बढ़ गई है। शनिवार को पूरे जिभेभर में दीपावली मनाई जाएगी। साथ ही मां काली की पूजा भी होगी। मां काली की पूजा को लेकर शहर के बंगाली टोला काली मंदिर, दुसाध मुहल्ला बड़की काली मंदिर सहित कई स्थानों पर सादगीपूर्ण तरीके से मां काली की पूजा की जाएगी। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। वहीं स्टेशन रोड में हर वर्ष की तरह इस साल मां काली की पूजा नहीं मनाई जा रही है। प्रशासन की ओर से इसकी मंजूरी नहीं मिलने के कारण पूजन नहीं किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.