Move to Jagran APP

स्वर्ण

जागरण संवाददाता रामगढ़ कोविड टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने के लिए राज्य स्वास्थ्य विभा

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 06:48 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 06:48 PM (IST)
स्वर्ण
स्वर्ण

जागरण संवाददाता, रामगढ़ : कोविड टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने के लिए राज्य स्वास्थ्य विभाग के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की ओर से 15 जनवरी से चलाए जा रहे टीकाकरण महाअभियान के दूसरे सप्ताह में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले रामगढ़ सदर प्रखंड अस्पताल ने प्रथम स्थान प्राप्त कर गोल्ड मेडल लेने में सफलता हासिल की है। महाअभियान के प्रथम सप्ताह में रामगढ़ सदर प्रखंड अस्पताल ने पूरे राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त किया था। रामगढ़ जिले के सदर प्रखंड अस्पताल ने कोविड टीकाकरण अभियान में 107 प्रतिशत से अधिक लक्ष्य को पार कर चुका है। यानी पूरे राज्य में जिले का रामगढ़ प्रखंड पहला सेंटर हैं जहां ढाई लाख के करीब लोगों को कोविड का पहला व दूसरा डोज लग चुका है। स्वास्थ्य विभाग के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के दूसरे सप्ताह(23 से 29 दिसंबर 21) में टीकाकरण महाअभियान में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले रामगढ़ सदर प्रखंड अस्पताल को प्रथम पुरस्कार गोल्ड के अलावा द्वितीय पुरस्कार सीएचसी बाधमारा(धनबाद) को सिल्वर तथा तृतीय पुरस्कार सीएचसी निरसा (धनबाद) को कांस्य देकर सम्मानित किया गया है। वहीं महाअभियान के दूसरे सप्ताह में चौथा स्थान सदर अस्पताल चतरा, पांचवां स्थान राजमहल(साहेबगंज), छठ्ठा स्थान सदर अस्पताल गढ़वा, सातवां स्थान सदर अस्पताल धनबाद तथा आठवां स्थान हंटरगंज अस्पताल चतरा ने प्राप्त किया है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के निदेशक ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले अस्पतालों की सूची जारी कर बधाई देते हुए राज्य के सभी प्रखंड के अस्पतालों को शत-प्रतिशत कोविड वैक्सीनेशन का काम पूरा करने का निर्देश दिया है।

loksabha election banner

--

उपायुक्त के मार्गदर्शन में रामगढ़ सदर प्रखंड अस्पताल में कोविड टीकाकरण अभियान के निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए एएनएम, सहिया सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम जोर-शोर से लगी है। लक्ष्य से अधिक टीकाकरण को प्राप्त कर लिया गया है। यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

-डा स्वराज, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, सदर प्रखंड अस्पताल रामगढ़

---

टीकाकरण महाअभियान के लक्ष्य को पूरा करने का सारा श्रेर्य सदर प्रखंड अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी, स्वास्थ्यकर्मी, एनएनएम, आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका को जाता है। प्रथम पुरस्कार के रूप में गोल्ड पाने के लिए सभी बधाई के प्राप्त हैं। जिले के सभी प्रखंडों में कोविड टीकाकरण के लक्ष्य को समय से पूरा किया जाएगा।

- माधवी मिश्रा, उपायुक्त रामगढ़।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.