Move to Jagran APP

16 फरवरी को कोयला श्रमिकों का हल्‍ला बोल: देशभर में छिड़ेगा आंदोलन; उद्योग के निजीकरण को लेकर उठाएंगे आवाज

कोयला उद्योग 16 फरवरी को देशव्‍यापी हड़ताल करने जा रहा है। इसे लेकर मंगलवार को सीसीएल के तापीन नार्थ परियोजना में संयुक्त मोर्चा की एक बैठक हुई। मौके पर मोर्चा के नेताओं ने कहा कि केंद्र में जब से भाजपा सरकार सत्ता में आई है लगातार कोयला उद्योग को कमजोर करते हुए पूंजीपतियों को सौंपनें का प्रयास कर रही है।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Published: Wed, 14 Feb 2024 03:39 PM (IST)Updated: Wed, 14 Feb 2024 03:39 PM (IST)
16 फरवरी को कोयला मजदूर करने जा रहे देशव्यापी हड़ताल।

संवाद सूत्र, घाटो (रामगढ़)। सीसीएल हजारीबाग एरिया के तमाम परियोजनाओं में आयोजित आगामी 16 को किए जाने वाले राष्ट्रव्यापी हड़ताल को लेकर मंगलवार को सीसीएल के तापीन नार्थ परियोजना में संयुक्त मोर्चा की एक बैठक की गई। अध्यक्षता बसंत राम व संचालन बीसीकेयू के एरिया सचिव बसंत कुमार ने किया।

loksabha election banner

कोयला उद्योग को पूंजीपतियोंं को सौंपने की कोशिश

मौके पर मोर्चा के नेताओं ने कहा कि केंद्र में जब से भाजपा सरकार सत्ता में आई है, लगातार कोयला उद्योग को कमजोर करते हुए पूंजीपतियों को सौंपनें का प्रयास कर रही है।

भारत सरकार कोल इंडिया में माइंस डेवलपर आपरेट और रेवन्यू शेयरिंग के माध्यम से कोयला उद्योग को निजीकरण करने की साजिश रच रही है। मोदी सरकार कोयला मजदूरों का हक और अधिकार छीनकर मजदूरों का अस्तित्व ही मिटाने में लगी हुई है। श्रम कानूनों में संशोधन कर पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाया जा रहा है।

16 फरवरी को होगा राष्‍ट्रव्‍यापी आंदोलन

केंद्र सरकार कोयला मजदूरों पर लगातार हमला कर रही है। कोयला मजदूरों के पेंशन व सीएमपीएफ में घोटाला हुआ है। इस तमाम ज्चलंत समस्याओं को लेकर आगामी 16 फरवरी को देशव्यापी हड़ताल होने जा रहा है, जिसमें तमाम मजदूर एकता का परिचय दिखलाते हुए इस हड़ताल को सफल बनाने का काम करना है।

बैठक में मुख्य रूप से एनसीओइए के केंद्रीय सचिव बलभद्र दास, जेसीएमयू के एरिया सचिव अकल उरांव, कुर्बान अंसारी, अरूण तिर्की, किशुन महतो, मंगल सिंह, अमरजीत, ब्रदी सिंह, सुरेंद्र गंझू, पप्पू, अरुण तिर्की, संजीवन सिंह सहित दर्जनों लोग शामिल थे।

यह भी पढ़ें: झारखंड में महिलाओं के बाद अब पुरुषों को भी मिलेगा पेंशन, चपंई सरकार ने कर दिया बड़ा एलान

यह भी पढ़ें: Jharkhand News: अब चंद घंटों में पहुंच जाएंगे यूपी, करोड़ों की लागत से बनने जा रही सड़क; चमकने वाली है इस इलाके की किस्‍मत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.