Move to Jagran APP

सोशल मीडिया पर खूब पसीने बहा रहे प्रत्याशी व समर्थक

विधानसभा चुनाव को लेकर तीसरे चरण के मतदान की अंतिम गिनती शुरू हो गई है। ठीक तीसरे दिन मतदान है इस दिन रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के 25 प्रत्याशियों और बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र 23 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम में बंद हो जाएगा। हालांकि ईवीएम की बीप यहां के प्रत्याशियों व उनके समर्थकों को आगामी 23 दिसंबर को ही सुनाई देगी। यह महज संयोग ही है कि 23 दिसंबर को मतगणना होगी और बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र में प्रत्याशियों की संख्या भी 23 ही है। चुनाव में अब कम ही दिन बचे हैं इसलिए प्रसार-प्रसार का कोई भी मौका प्रत्याशी व समर्थक खोना नहीं चाहते हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Dec 2019 10:19 PM (IST)Updated: Mon, 09 Dec 2019 06:17 AM (IST)
सोशल मीडिया पर खूब पसीने बहा रहे प्रत्याशी व समर्थक
सोशल मीडिया पर खूब पसीने बहा रहे प्रत्याशी व समर्थक

देवांशु शेखर मिश्र, रामगढ़ : विधानसभा चुनाव को लेकर तीसरे चरण के मतदान की अंतिम गिनती शुरू हो गई है। ठीक तीसरे दिन मतदान है, इस दिन रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के 25 प्रत्याशियों और बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र 23 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम में बंद हो जाएगा। हालांकि ईवीएम की बीप यहां के प्रत्याशियों व उनके समर्थकों को आगामी 23 दिसंबर को ही सुनाई देगी। यह महज संयोग ही है कि 23 दिसंबर को मतगणना होगी और बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र में प्रत्याशियों की संख्या भी 23 ही है। चुनाव में अब कम ही दिन बचे हैं इसलिए प्रसार-प्रचार का कोई भी मौका प्रत्याशी व समर्थक खोना नहीं चाहते हैं। इसलिए क्षेत्र में गली-मुहल्लों में मेहनत करने के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी प्रत्याशी व उनके समर्थक खूब पसीने बहा रहे हैं। प्रत्याशी व समर्थक के लिए विशेष रूप से फेसबुक पेज भी किसी न किसी रूप में पालिटिकल फिल्ड से कम नहीं है। इसलिए फेसबुक पेज पर प्रत्याशी व उनके समर्थक कोई मौका नहीं चुकना चाहते हैं। रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी रणंजय कुमार खुद तो सक्रिय हैं ही उनके समर्थक भी उनसे कहीं ज्यादा पोस्ट प्रतिदिन डाल रहे हैं। फेसबुक पेज पर ही तर्क-वितर्क के साथ कुतर्क का भी दौर जारी है। कई मौकों पर समर्थक अपना संयम भी खो रहे हैं। इसलिए एक दूसरे के खिलाफ अपनी भड़ास भी निकाल रहे हैं। फेसबुक पेज पर अपने राजनीतिक रूप से आजसू प्रत्याशी सुनीता चौधरी ज्यादा सक्रिय नहीं हैं। लेकिन जमीनी स्तर पर कार्यकर्ताओं के साथ उनकी सक्रियता देखते बन रही है। उनके स्थान पर उनके सांसद पति चंद्रप्रकाश चौधरी, जिन्होंने जिले के तीनों विधानसभा चुनाव में पार्टी की कमान संभाल रखी है, काफी सक्रिय हैं, वे अपने हर दौरों व कार्यक्रम की तस्वीरें फेसबुक पेज अपडेट कर रहे हैं। इसी तरह उनके समर्थक भी पूरी ऊर्जा से फेसबुक पेज पर सक्रिय हैं और राजनीतिक विरोधियों को जवाब भी दे रहे हैं। कांग्रेस प्रत्याशी ममता देवी खासा सक्रिय हैं। उनके समर्थकों का उत्साह भी देखते बन रहा है। प्रतिदन फेसबुक पेज को रंगने में किसी से पीछे नहीं हैं। यही हाल भाकपा प्रत्याशी खुर्शीद अहमद कुरैशी का भी है। वे अपने फेसबुक पेज पर प्रचार-प्रसार में लगे हैं। बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र में आजसू प्रत्याशी रोशन लाल चौधरी अपने फेसबुकपेज पर खासा सक्रिय हैं। अपनी हर चुनावी सभा को अपने फेसबुक पेज पर अपडेट कर रहे हैं। इनकी सक्रियता अन्य प्रत्याशियों से काफी अधिक है। कांग्रेस प्रत्याशी अंबा प्रसाद भी प्रतिदिन फेसबुक पर सक्रिय हैं। चुनावी सभाओं की अखबार की कतरन से लेकर अपनी हर चुनावी गतिविधि को संजोकर फेसबुक पर पोस्ट कर रही हैं। बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी लोकनाथ महतो फेसबुक सहित अन्य सोशल मीडिया से थोड़ी दूरी ही रखते हैं। इसलिए फेसबुक पेज पर उनकी सक्रियता न के बराबर है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.