Move to Jagran APP

रामगढ़ में जमीन के कारोबार में लगा है सेना का जवान

संवाद सहयोगी रामगढ़ हाल के वर्षाें में जिले में जमीन का कारोबार चरम पर है। हर दिन नए

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 08:01 PM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 08:01 PM (IST)
रामगढ़ में जमीन के कारोबार में लगा है सेना का जवान
रामगढ़ में जमीन के कारोबार में लगा है सेना का जवान

संवाद सहयोगी, रामगढ़ : हाल के वर्षाें में जिले में जमीन का कारोबार चरम पर है। हर दिन नए मामले जमीन से संबंधित सामने आ रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में सेना के एक जवान सुनील यादव पर रामगढ़ थाो में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। रामगढ़ थाना पुलिस ने कांड संख्या 362/20, भादवि की धारा 406, 420, 341, 323, 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है। वह रांची दीपा टोली कैंट में पदस्थापित है। जानकार बताते हैं कि सैन्य जवान अपनी पत्नी के नाम से जमीन का कारोबार करता आ रहा है। शहर के खन्ना बिल्डिग निवासी विजय सोनकर पिता प्रेम सोनकर ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए कहा है कि रामगढ़ थाना क्षेत्र के बिजुलिया तालाब के निकट खाता संख्या 228, प्लाट संख्या 874, 876, 877 कुल रकबा एक एकड़ साढ़े 34 डिसमिल जमीन है। सुनील यादव ने विजय से कहा कि उसने इस भूमि का पावर आफ अटार्नी नागेश्वर साह से अपनी पत्नी के नाम से प्राप्त किया है। इस जमीन में पांच डिसमिल जमीन विजय को देना स्वीकार किया। पांच डिसमिल जमीन की कीमत साढृे तीन लाख रुपये प्रति डिसमिल की दर से तय किया गया। इस एवज में विजय सुनील यादव को कुल चार लाख रुपये किस्तों में कई लोगों की मौजूदगी में दिए। परंतु अब वह जमीन उसे देने को तैयार नहीं है। पैसे वापस मांगने पर वह टाल-मटोल करता रहा। इसी बीच सुनील यादव ने गत पांच नवंबर को विजय सोनकर को साहू कालोनी में नागेश्वर साह की दुकान के समक्ष पैसे लेने के लिए बुलाया। जैसे ही विजय वहां पहुंचा सुनील ने उसे 20 हजार रुपये दिए। पूरे पैसे की मांग करने पर अपने तीन चार सहयोगियों के साथ विजय की पिटाई शुरू कर दी। इस मामले में रामगढ़ थाने में गत सात नवंबर को प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

loksabha election banner

-----------------

पहले भी विवादों में रहा है जवान

रामगढ़ : सेना का जवान पहले से भी विवादों में रहा है। कुछ वर्षाें पूर्व भी बिजुलिया तालाब रोड स्थित जमीन का विवाद हुआ था। यह मामला भी रामगढ़ थाना पहुंचा था। इसके बाद अचानक से वर्तमान में गिरिडीह सांसद तत्कालीन रामगढ़ विधायक सह मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी के एस्कार्ट में शामिल जवानों के साथ विवाद हुआ था। यह मामला भी जिले में सुर्खियों में रहा था। यह मामला भी रामगढ़ थाना पहुंचा था। इस दौरान यह बात उठी थी कि सेना का जवान सुनील यादव रामगढ़ में अपनी पत्नी के नाम से जमीन का कारोबार करता आ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.