Move to Jagran APP

3.11 करोड़ की पंचायत भवन मरम्मत की योजना स्वीकृत

बैठक में उठा पीवीयूएनएल के विस्थापित प्रभावितों का मामला रामगढ़ : जिला परिषद की बैठक में पीवीयूएनल के विस्थापित प्रभावित लोगों का मामला उठा। जिला परिषद अध्यक्ष ब्रह्मदेव महतो ने 25 गांव के विस्थापित प्रभावितों का मामला उठाया। भूख हड़ताल पर बैठे लोगों पर भी सहानुभूति पूर्वक विचार करने की अपील की। इसी तरह जिप सदस्य डॉली देवी व अर्चना ने भी विस्थापित प्रभावितों को हक अधिकार कैसे मिले इस पर चर्चा की। इस पर उप विकास आयुक्त ने जिला प्रशासन की ओर से अपेक्षित पहल करने का आश्वासन जिप अध्यक्ष व सदस्यों को दिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 08:10 PM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 08:10 PM (IST)
3.11 करोड़ की पंचायत भवन मरम्मत की योजना स्वीकृत
3.11 करोड़ की पंचायत भवन मरम्मत की योजना स्वीकृत

रामगढ़ : जिला परिषद की बैठक शनिवार को जिला परिषद कार्यालय में हुई। इसमें विभिन्न विकास योजनाओं को सदस्यों ने स्वीकृति दी। इसमें तीन करोड़ 11 लाख 50 हजार 872 रुपये की पंचायत भवनों की मरम्मत को स्वीकृति दी गई। इसमें पतरातू प्रखंड में बारह पंचायत भवन, गोला प्रखंड में छह, मांडू प्रखंड में सात, रामगढ़ में दो, चितरपुर में एक तथा दुलमी प्रखंड में तीन पंचायत भवनों की मरम्मत की गई। ये वैसे पंचायत भवन हैं जो प्रखंड कार्यालय द्वारा बनवाए गए थे। जो रख रखाव व अन्य संसाधन उपलब्ध कराने को लेकर सरकार की ओर से निर्देश प्राप्त था। आलोक में इनकी मरम्मत को लेकर शनिवार को प्रशासनिक स्वीकृति दी गई। जिला परिषद क्षेत्र में स्ट्रीट लाईट लगाने को लेकर 1998 पोल में स्ट्रीट लाईट लगाने की स्वीकृति दी गई। इसी तरह छत्तर मांडू में जिला परिषद कार्यालय के निर्माण के लिए दो करोड़ 95 लाख 17 हजार पांच सौ रुपये के प्राक्कलन के तकनीकी स्वीकृति के बाद प्रशासनिक स्वीकृति दी गई। बैठक के दौरान ही चार कनीय अभियंता चलजीत कुमार, प्रतीक गुप्ता, प्रफुल कुमार महतो की प्रतिनियुक्ति को लेकर घटनोत्तर स्वीकृति के लिए प्रस्ताव जिला परिषद से पारित किया गया। विशेष प्रमंडल के सहायक अभियंता अख्तर अली को अपने कार्याें के अतिरिक्त प्रभारी जिला अभियंता के रूप में प्रतिनियुक्ति के लिए घटनोत्तर स्वीकृति का प्रस्ताव पारित किया गया। इसके अलावा पुल, पुलिया, पीसीसी, कालीकरण पथ निर्माण एवं पहुंच पथ निर्माण के लिए योजनाओं को स्वीकृति प्रदान की गई। बैठक में जिला परिषद अध्यक्ष ब्रह्मदेव महतो, उपाध्यक्ष सरिता देवी, जिप सदस्य अर्चना, डोली देवी, नरेश महतो, ममता देवी, दर्शन गंझू, अनु देवी, शोभा देवीव, गोपाल चौधरी, पवन कुमार शर्मा, कपिलदेव मुंडा व जिप सदस्य सुनीता देवी सहित जिला योजना पदाधिकारी विजय कुमार बेक, जिला गव्य विकास पदाधिकारी, पेयजल स्वच्छता प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता, पथ प्रमंडल के अभियंता, लघु ¨सचाई विभाग के अभियंता आदि संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

loksabha election banner

------------------------------

बैठक में उठा पीवीयूएनएल के विस्थापित प्रभावितों का मामला

रामगढ़ : जिला परिषद की बैठक में पीवीयूएनल के विस्थापित प्रभावित लोगों का मामला उठा। जिला परिषद अध्यक्ष ब्रह्मदेव महतो ने 25 गांव के विस्थापित प्रभावितों का मामला उठाया। भूख हड़ताल पर बैठे लोगों पर भी सहानुभूति पूर्वक विचार करने की अपील की। इसी तरह जिप सदस्य डॉली देवी व अर्चना ने भी विस्थापित प्रभावितों को हक अधिकार कैसे मिले इस पर चर्चा की। इस पर उप विकास आयुक्त ने जिला प्रशासन की ओर से अपेक्षित पहल करने का आश्वासन जिप अध्यक्ष व सदस्यों को दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.