Move to Jagran APP

पेयजल के लिए हाहाकार, नहीं हो रही पर्याप्त पेयजलापूर्ति

मेदिनीनगर : पलामू में पेयजल के लिए अभी भी हाहाकार मचा है। कोयल नदी में पानी आ चुकी है फिर भी पेय जल

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jun 2018 06:40 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jun 2018 06:40 PM (IST)
पेयजल के लिए हाहाकार, नहीं हो रही पर्याप्त पेयजलापूर्ति
पेयजल के लिए हाहाकार, नहीं हो रही पर्याप्त पेयजलापूर्ति

मेदिनीनगर : पलामू में पेयजल के लिए अभी भी हाहाकार मचा है। कोयल नदी में पानी आ चुकी है फिर भी पेय जल स्तर अभी सामान्य नहीं हुई है। मेदिनीनगर शहरी पेयजल आपूर्ति योजना से पर्याप्त मात्रा में पेयजल लोगों को नहीं मिल रही है। शनिवार को आबादगंज मोहल्ले में पेयजल आपूर्ति नहीं होने की शिकायत पर पेयजल स्वच्छता विभाग के जूनियर इंजीनियर रणवीर ¨सह व पाइप इंस्पेक्टर छोटेलाल गुप्ता पहुंचे एवं पेयजलापूर्ति शिकायत की जांच की।

prime article banner

इस संबंध में जूनियर इंजीनियर रणवीर ¨सह ने बताया कि अबादगंज में पेयजल आपूर्ति हो रही है लेकिन लोग आपस में सही बंटवारा नहीं कर पा रहे हैं। इधर शहरी पेयजलापूर्ति फेज वन का निर्माण 2001 की जनसंख्या के आधार पर की गई थी। 18 वर्षों के बाद भी पेयजल आपूर्ति योजना फेज 2 प्रारंभ नहीं हुआ। इससे पानी की संचयन करने की क्षमता सीमित है। जबकि पेयजल उपभोक्ता की संख्या में भारी वृद्धि हो गई है। इस संबंध में पाइपलाइन इंस्पेक्टर छोटे लाल गुप्ता ने बताया कि जब तक फेज दो का निर्माण नहीं होगा लोगों को पर्याप्त मात्रा में पेयजल नहीं मिल पाएगी। कहा  कि पानी की सभी टंकी भरने के बावजूद पेयजल की खपत बढ़ गई है। इसलिए लोगों को पर्याप्त जल नहीं मिल पा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.