Move to Jagran APP

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में बच्चों के लिए बनेगा स्पेशल कोविड वार्ड

कोरोना की तीसरी संभावित लहर से बचाव की तैयारी में जुटा जिला प्रशासन आपसी समन्वय से प्राप्त हो

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Jun 2021 06:47 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jun 2021 06:47 PM (IST)
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में बच्चों के लिए बनेगा स्पेशल कोविड वार्ड
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में बच्चों के लिए बनेगा स्पेशल कोविड वार्ड

कोरोना की तीसरी संभावित लहर से बचाव की तैयारी में जुटा जिला प्रशासन

prime article banner

आपसी समन्वय से प्राप्त होगा शत प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य: डीडीसी

फोटो 25 डालपी 09

कैप्शन: समीक्षा करते उप विकास आयुक्त संवाद सहयोगी, मेदिनीनगर (पलामू) : जिले में कोरोना के संभावित तीसरे लहर से बचाव की तैयारी आरंभ कर दी गई है। इसे लेकर उप विकास आयुक्त शेखर जमुआर ने सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बच्चों के लिए स्पेशल वार्ड बनाने का निर्देश दिया है। वे शुक्रवार को जिला समाहरणालय में जिला स्तरीय कोविड टास्क फोर्स की बैठक में कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी सीएचसी में रखे जाने वाले 30 बेड में 10 बेड बच्चों के लिए समर्पित रहेंगे। सिविल सर्जन डा. अनिल कुमार सिंह ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को मजबूत करने का कार्य शुरू किया जा चुका है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि 10 दिनों के अंदर रेड क्रास भवन में 28 आक्सीजन युक्त बेड तैयार हो जाएगा। अभियान निदेशक के निर्देश पर आईसीयू को संचालित करने के लिए राज्य सरकार के द्वारा तकनीकी प्रशिक्षण दिया जा रहा है। उप विकास आयुक्त ने अस्पतालों में एक पोस्ट कोविड वार्ड बनाने की बात कही। साथ ही प्रखंड स्तर पर अस्पताल प्रबंधन समिति की नियमित बैठक करने का निर्देश दिया।

उप विकास आयुक्त ने जिले में चल रहे टीकाकरण अभियान की समीक्षा की। उन्होंने टीकाकरण अभियान में निरंतर गति प्राप्त करने संतोष व्यक्त किया। कहा कि आपसी समन्वय से टीकाकरण के शत प्रतिशत लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है। भारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रशिक्षु अधिकारी व नोडल पदाधिकारी आशीष अग्रवाल ने कहा कि योजना के तहत पंचायतवार टीकाकरण का कार्य करने की जरूरत है। उन्होंने सप्ताहांत टीकाकरण अभियान के अलावा भी सप्ताह के बाकी दिनों में पंचायतों में टीकाकरण अभियान जारी रखने की बात कही। बैठक में टास्क फोर्स के सभी सदस्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.