Move to Jagran APP

स्‍कूली बच्‍चों को ठूंसकर ले जा रही बस पलटी, दर्जनों बच्चे घायल; ड्राइवर पर नशे में गाड़ी चलाने का आरोप

हुसैनाबाद के बच्चों को नबीनगर (बिहार) लेकर जा रही नबी नगर डीएवी पब्लिक स्कूल की बस शुक्रवार की सुबह गोगो ठेंगों गांव के पास पलट गई। इसके लिए अभिभावकों ने बस ड्राइवर और स्‍कूल प्रबंधन को जिम्‍मेदार ठहराया। हादसे में कई बच्‍चों को चोटें आई हैं। इनका इलाज चल रहा है। ड्राइवर पर शराब के नशे में होने का आरोप लगा है।

By Arijita Sen Edited By: Arijita Sen Published: Fri, 23 Feb 2024 05:07 PM (IST)Updated: Fri, 23 Feb 2024 05:07 PM (IST)
स्‍कूली बच्‍चों को ठूंसकर ले जा रही बस पलटी

संवादसूत्र, जपला (पलामू)। हुसैनाबाद के बच्चों को नबीनगर (बिहार) लेकर जा रही नबी नगर डीएवी पब्लिक स्कूल की बस शुक्रवार की सुबह गोगो ठेंगों गांव के समीप पलट गई। बस में सवार दर्जनों बच्चों को गंभीर चोट आई है। अन्य कई बच्चे मामूली रूप से घायल हैं। अभिभावकों का आरोप है कि दो बस के बच्चों को एक ही बस में ठूंस कर स्कूल ले जाया जा रहा था।

loksabha election banner

नशे में था बस का चालक

अभिभावकों ने आरोप लगाया है कि बस का ड्राइवर शराब के नशे में था। उसे एक बार इसी वजह से हटाया भी गया था। प्रबंधन ने उसे पुनः रख कर बच्चों की जान के साथ खिलवाड़ करने का काम किया है। अभिभावक डा.एजाज आलम ने बताया कि उनकी बच्ची शरिया एजाज भी इस दुर्घटना में घायल हो गई है।

इसके अलावा आयुष कुमारी, लक्ष्मी लता, रिचा कुमारी,नवाब अली, आरएन पाठक, शबाहत, फैजल खान, स्वामी कुमारी का इलाज नबीनगर के एक निजी क्लीनिक में किया गया। खबर मिलते ही सभी बच्चों के अभिभावक घटना स्थल पर पहुंच कर बच्चों का हाल जाना।

मौके से फरार ड्राइवर

नबीनगर थाना की पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर बस को कब्जे में ले लिया है। चालक भागने में कामयाब रहा। घटना की खबर मिलते ही हुसैनाबाद के विधायक कमलेश कुमार सिंह ने तत्काल कार्यकर्ताओं को नबीनगर भेजकर पूरी घटना की जानकारी ली। उन्होंने एक-एक बच्चे का हाल जाना। उन्होंने क्षमता से अधिक बच्चों को बस ने ले जाने व नशे के आदी चालक को स्कूल प्रबंधन द्वारा रखे जाने का कड़ा विरोध किया है।

उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच कर सभी दोषी लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बच्चों की जान के साथ खिलवाड़ करने वाले लोगों को सबक मिलना चाहिए। कहा है कि उन्हें हुसैनाबाद के सभी बच्चों से पूरी हमदर्दी है। विधानसभा सत्र नहीं होता तो वे खुद वहां पहुंच जाते।

उन्होंने एनसीपी के अनुमंडल अध्यक्ष विनय पासवान, युवा अध्यक्ष हरि सिंह, सचिव हंसराज सिंह व अजय चंद्रवंशी को नबीनगर अस्पताल भेज कर वस्तु स्थिति की जानकारी ली है। उन्होंने घायल बच्चों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

यह भी पढ़ें: क्‍या बजट सत्र में हेमंत सोरेन भर पाएंगे हुंकार? पूर्व CM की याचिका पर हाई कोर्ट में सुनवाई, अब ED के जवाब की बारी

यह भी पढ़ें: टुंडी गिरिडीह मुख्य मार्ग पर वाहन की चपेट में आने से वन विभाग के चालक की मौत, विरोध में सड़क जाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.