Move to Jagran APP

शादी के लिए दबाव डालने पर कर दी प्रेमिका की हत्या

Murder of girlfriend. शादी के लिए दबाव डालने पर प्रेमिका की हत्या का मामला सामने आया है।

By Edited By: Published: Sun, 13 Jan 2019 06:19 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jan 2019 02:07 PM (IST)
शादी के लिए दबाव डालने पर कर दी प्रेमिका की हत्या
शादी के लिए दबाव डालने पर कर दी प्रेमिका की हत्या

विश्रामपुर। रेहला पुलिस ने झगरूआ गांव में युवती की हत्या की गुत्थी सुलझा लिया है। पुलिस ने हत्यारोपित युवक को गिरफ्तार किया है। हत्यारोपित युवक की निशानदेही पर दो मोबाइल सेट भी बरामद किया है।

loksabha election banner

भलुही-गोदरमा कला सीमा पर स्थित कुआं से पिछले दो जनवरी को एक युवती का शव बरामद हुआ था। शव की पहचान रेहला थाना क्षेत्र के झगरूआ गांव निवासी रामदास राम की पुत्री के रूप में हुई थी। परिजनों के अनुसार, मृतका 29 दिसंबर, 2018 से ही गायब थी। शव बरामदगी के बाद से ही पुलिस हत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी थी। पलामू पुलिस कप्तान इंद्रजीत महथा ने प्रक्षिक्षु आइपीएस विनीत कुमार व पुलिस उपाधीक्षक सुरजीत कुमार के नेतृत्व में एक अनुसंधान दल बनाया था। इस जांच टीम ने हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए आरोपित जितेंद्र चौधरी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी जितेंद्र ने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया है। रविवार को रेहला थाना परिसर में प्रेस वार्ता आयोजित कर पुलिस ने इस हत्या कांड का खुलासा किया।

प्रशिक्षु आइपीएस विनीत कुमार व डीएसपी सुरजीत कुमार ने बताया कि रेहला थाना क्षेत्र के लोहरदगा-परसाजरही गांव निवासी सरयू चौधरी का बेटा जितेंद्र चौधरी व मृतका एक ही ईंट-भट्ठे में काम करते थे। इसी दौरान दोनों एक-दूसरे के संपर्क में आए। दोनों में प्यार हो गया। दोनों के प्यार की भनक मृतका के घर वालों को हुई। उन्होंने लड़की को घर ले गए। इसी बीच, लड़की से मिलने आए जितेंद्र को उसके भाइयों ने पकड़ लिया और जमकर पीटा। मृतका के भाइयों ने जितेंद्र को जान से मारने की धमकी भी दी। इस घटना के बाद से जितेंद्र प्रेमिका से दूरी बनाने लगा। इधर, लड़की जितेंद्र पर शादी का दबाव बनाने लगी। इसी बीच, 29 दिसंबर 2018 को लड़की घर से भागकर युवक के पास पहुंच गई। इससे पीछा छुड़ाने की नीयत से जितेंद्र ने उसकी हत्या कर शव को कुआं में फेंक दिया।

विनीत व सुरजीत ने बताया कि छापामारी दल में रेहला थाना प्रभारी विष्णु सिंह,सआनि राम प्रवेश पासवान,हवलदार जितेंद्र कुमार राय,जवान संतोष कुमार दुबे,चंदन कुमार तिवारी, फुलजेंस कुल्लू व रामजस यादव शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.