Move to Jagran APP

इनामी नक्सली नीरज व मुरारी से मुख्यधारा में लौटने की अपील

पांकी: पांकी थाना क्षेत्र के सुदूरवर्ती गांव आबुन में शनिवार को आयोजित प्रशासन आपके द्वार का

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Jun 2018 06:56 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jun 2018 06:56 PM (IST)
इनामी नक्सली नीरज व मुरारी से मुख्यधारा में लौटने की अपील
इनामी नक्सली नीरज व मुरारी से मुख्यधारा में लौटने की अपील

पांकी: पांकी थाना क्षेत्र के सुदूरवर्ती गांव आबुन में शनिवार को आयोजित प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम में पुलिस व प्रशासन के अधिकारी आम ग्रामीणों से सीधा संवाद स्थापित किए। इससे पहले कार्यक्रम का उद्घाटन पलामू एसपी इंद्रजीत महथा, सदर एसडीओ नंदकिशोर गुप्ता, जिप सदस्य लवली देवी, पांकी प्रमुख उर्मिला देवी, बीडीओ इंद्रलाल ओहदार आदि ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। मौके पर पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा ने कहा कि कि पूरे राज्य में नक्सल प्रभावित गांवों का सर्वे कराया गया। इसमे 31 गांव ऐसे चिह्नित किए गए जहां के लोग नक्सली बने हैं। इसका कारण जानने के लिए प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। कहा कि आबुन गांव का इनामी नक्सली नीरज ¨सह खरवार व मुरारी के घर वापसी के लिए प्रशासन पहल कर रहा है। इसके लिए उनके परिजनों से अपील की गई है। प्रशासन यह मानता है कि सुबह का भूला शाम को लौट आए तो उसे भटका हुआ नहीं कहते हैं। घर वापसी कराने के लिए हम सभी पहल कर रहे हैं। एसपी ने नक्सली ¨हसा में मारे गए लोगों के गांवों को भी गोद लेने की घोषणा की। उन्होने कहा कि प्रशासन की पहल पर ऐसा माहौल बनाया जा रहा कि अगले बीस सालों के बाद यहां के बच्चे अफसर नेता बनें। एसपी ने समर्पण करनेवाले नक्सली को भी समाज का एक हिस्सा बताया । साथ ही हर हाल मे मुकदमों व अन्य परेशानियों में पुलिस की मदद करने का भरोसा दिलाया। कहा कि पुलिस से ग्रामीणों को अब दूरी बनाने की जरूरत नहीं है। पुलिसकर्मी हर समय ग्रामीणों को मदद करते हैं। सदर एसडीओ नंदकिशोर गुप्ता ने कहा प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम से सुदूरवर्ती गांवों के विकास को लेकर तत्परता से कार्य करते हैं। यह शिकायत मिलती है कि पंचायत सचिवालयों मे ताले लटकते रहते हैं। ऐसी परिस्थिति में कम से कम दो दिन निश्चित रूप से खोलकर लोगों की संबंधित परेशानियों को दूर करें। ताकि ग्रामीणों को परेशानी नहीं हो। पांकी पूर्वी जिप सदस्य लवली देवी ने केंद्र व राज्य की सरकार गरीबों व सुदूरवर्ती गांवों के विकास के लिए कई योजनाएं चला रही है। प्रशासन आपके द्वार जैसे कार्यक्रम आयोजित किये जाने से योजनाओं का लाभ जरूरतमंदों को मिल सकेगा। कार्यक्रम को प्रमुख उर्मिला देवी, मुखिया मंजू देवी, बीडीओ इंद्रलाल ओहदार, अंचलाधिकारी विनोद राम आदि ने संबोधित किया। मौके पर डीएसपी प्रेमनाथ,प्रशिक्षु डीएसपी चंद्रशेखर आजाद, पुलिस निरीक्षक जेपी ¨सह, थानेदार ललित कुमार आदि उपस्थित थे। बाक्स:एसपी ने बच्चों को बांटे चप्पल

loksabha election banner

संवाद सूत्र, पांकी: शनिवार को प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम के तहत बगैर चप्पल पहने बच्चों के बीच एसपी ने चप्पल बांटे। इसके अलावा कार्यक्रम में स्थापित किए गए विभिन्न स्टालों से लोगों को सरकारी योजनाओं की जानकारी के साथ लाभ दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.