Move to Jagran APP

जनता दरबार में निपटाए गए 17 मामले

मेदिनीनगर डीआरडीए निदेशक स्मिता टोप्पो ने मंगलवार को जनता दरबार में विभिन्न प्रखंडों से आए कुल 17 शिकायतों का निपटारा किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Sep 2019 06:49 PM (IST)Updated: Tue, 24 Sep 2019 06:49 PM (IST)
जनता दरबार में निपटाए गए 17 मामले
जनता दरबार में निपटाए गए 17 मामले

संवाद सूत्र, मेदिनीनगर : डीआरडीए निदेशक स्मिता टोप्पो ने मंगलवार को जनता दरबार में  विभिन्न प्रखंडों से आए कुल 17 शिकायतों का निपटारा किया।  जनता दरबार में पांकी प्रखंड की आसेहर पंचायत से आई शांति देवी ने अपने लिए वृद्धा पेंशन दिलाने के संबंध में आवेदन दिया। वहीं चैनपुर प्रखंड के बांसडीह निवासी रघुनाथ प्रसाद चौरसिया ने दाखिल खारिज गलत जमाबंदी से घटाने एवं उसमें सुधार करने के संबंध में आवेदन दिया जिसका निष्पादन हेतु डीआरडीए निदेशक ने अंचलाधिकारी चैनपुर को पत्र अग्रसारित कर दिया।इसी क्रम में मेदिनीनगर के पोखरहा खुर्द से आयी तेतारो देवी ने अपने आवेदन में बताया कि गांव के कुछ दबंग व्यक्ति उनका इंदिरा आवास नहीं बनने दे रहे हैं। साथ ही आवास बनाने को लेकर धमकी दे रहे हैं कि अगर वह आवास बनाई तो जान से मार देंगे। अत: उन्होंने जनता दरबार में आवेदन देकर उचित कार्रवाई की मांग की। वहीं लेस्लीगंज के राजहरा निवासी कैलाश सिंह ने अपने लिए सिचाई कूप निर्माण बनवाने के संबंध में आग्रह किया। इसी क्रम में हैदरनगर के रहने वाले शंभू मेहता ने प्रधानमंत्री आवास योजना का गलत ढंग से आवंटन करने एवं राशि गबन करने के संबंध में आवेदन दिया। मोहम्मद गंज के भरदुल मेहता ने जनता दरबार में दिए अपने आवेदन में बताया कि दिनांक 4 सितंबर को  11हजार बोल्ट के तार से करेंट लगने से उनकी तीन गाय एवं एक भैंस की मौत हो चुकी है। जिसका प्रखंड पशुपालन पदाधिकारी द्वारा पोस्टमार्टम भी किया गया है। उन्होंने कहा कि वह बहुत ही गरीब व्यक्ति हैं एवं पशुपालन से ही परिवार का भरण पोषण चलता था जो अब बंद है ।उन्होंने अपने लिए सरकार से आर्थिक मदद देने का आग्रह किया।  

loksabha election banner

 जनता दरबार में मुख्यत: लोग प्रधानमंत्री  आवास, पेंशन संबंधित मामले एवं जमीन से संबंधित समस्याओं को लेकर आए। डीआरडीए निदेशक स्मिता टोप्पो ने सभी आवेदनों को संबंधित पदाधिकारियों को त्वरित निष्पादन करने हेतु भेज दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.