Move to Jagran APP

साइमन का पार्थिव शरीर देख फफक पड़ी महिलाएं

प्रमोद दास हिरणपुर(पाकुड़) पूर्व मंत्री साइमन मरांडी की अंतिम यात्रा बुधवार को हिरणपुर

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 05:54 PM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 05:54 PM (IST)
साइमन का पार्थिव शरीर देख फफक पड़ी महिलाएं
साइमन का पार्थिव शरीर देख फफक पड़ी महिलाएं

प्रमोद दास, हिरणपुर(पाकुड़): पूर्व मंत्री साइमन मरांडी की अंतिम यात्रा बुधवार को हिरणपुर स्थित उनके आवास से निकाली। फूलों से सजे वाहन पर उनका पार्थिव शरीर लोगों के अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था। पार्थिक शरीर हिरणपुर से डांगापाड़ा के रास्ते डुमरिया लाया गया। हिरणपुर, रानीपुर, दराजमाथ सहित सभी जगहों पर लोगों ने पार्थिव शरीर पर फूल चढ़ाया। शवयत्रा के पहुंचने के पूर्व डांगापाड़ा मोड़ पर सैंकड़ों की संख्या में लोग साइमन के पार्थिव शरीर के दर्शन को खड़े थे। वाहन आने के साथ ही उपस्थित आदिवासी महिलाएं फूटफूट कर रोने लगी। ऐसा लग रहा था मानों यहां के लोगों ने अपने अभिभावक को खो दिया है। रास्ते भर सभी जगहों पर लोगों की भीड़ अपने नेता को देखने के लिए कड़ी धूप में भी सड़क किनारे इंतजार में खड़े दिखे। वहीं वाहन के साथ विधायक दिनेश मरांडी, विधायक की पत्नी एगलिना टुडू, पुत्री, पुत्र सहित काफी संख्या में झामुमो कार्यकर्ता शामिल थे।

loksabha election banner

पार्थिव शरीर को वाहन से उतारकर डुमरिया स्थित पैतृक आवास में दर्शन के लिए रखा गया। जहां पार्थिव शरीर को राष्ट्रीय झंडे से ढका गया। इस दौरान गांव के महिला -पुरुषों का रो रोकर बुरा हाल बना हुआ था। इस तपती धूप में भी सैंकड़ों की संख्या में आदिवासी महिलाएं खड़ी रही। आदिवासी महिलाओं ने रोते हुए बताई की हमने अपना हमदर्द खो दिया।

शोक में बंद रही हिरणपुर की दुकानें

झामुमो नेता साइमन मरांडी के देहांत से क्षेत्र में शोक की लहर है। इससे लोग काफी मर्माहत हैं। उधर इस शोक के कारण हिरणपुर बाजार के दुकानदारों ने बुधवार को अपनी अपनी दुकानें बंद रखी। उधर विधायक आवास में भी सुबह से ही लोगों का आना जारी रहा। सभी लोग साइमन मरांडी की पार्थिव शरीर को देखने पहुंचे थे। हिरणपुर के वृद्ध डहरु यादव, अर्जुन पंडित आदि ने बताया कि साइमन मरांडी के गुजर जाने से हिरणपुर रिक्त सा हो गया। इस क्षेत्र के लिए साइमन गौरव था। इसकी कमी हमेशा बनी रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.