Move to Jagran APP

29 पॉजिटिव को भेजा आइसोलेशन वार्ड

हिरणपुर (पाकुड़) प्रखंड के तोड़ाई में कोरोना संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है। इसक

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 06:23 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 06:18 AM (IST)
29 पॉजिटिव को भेजा आइसोलेशन वार्ड
29 पॉजिटिव को भेजा आइसोलेशन वार्ड

हिरणपुर (पाकुड़): प्रखंड के तोड़ाई में कोरोना संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है। इसकी रोकथाम को लेकर प्रशासन के द्वारा सभी प्रकार के कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। मंगलवार व बुधवार को जिले में 56 कोरोना संक्रमित पाया गया था। जिसमें से 29 पॉजिटिव हिरणपुर के तोड़ाई से मिले हैं। सभी संक्रमितों को बीडीओ उमेश कुमार स्वांसी के नेतृत्व में स्वास्थ्य कर्मियों ने बुधवार को एंबुलेंस से सोनाजोरी स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। इसके पूर्व भी गांव के 9 लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी ।

loksabha election banner

बताते चलें कि तोड़ाई में बीते दिनों एक महिला का रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उपायुक्त के नेतृत्व में जिले के आला अधिकारियों ने गांव का जायजा लिया था। इसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए मुहल्ले को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया था। वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्थानीय लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। इस जांच में 29 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया। इसमें कंटेनमेंट जोन के अलावा निकटवर्ती लोग काफी प्रभावित हैं। इसमें कोरोना संक्रमण पाया गया । तेजी से फैल रहे इस संक्रमण से क्षेत्र के लोग काफी भयाक्रांत हैं। जो अब घरों से निकलने में परहेज कर रहे हैं। वही दुकानदारों ने अपनी -अपनी दुकानें स्वत: बंद कर दी है। जिसमें रोजमर्रा की दुकानें भी शामिल है। उधर इस स्थल पर प्रतिनियुक्त पदाधिकारी मुस्तैदी से ड्यूटी में लगे हुए है। इस संबंध में बीडीओ ने बताया कि कंटेनमेंट जोन के अलावे निकटवर्ती क्षेत्र में भी काफी चौकसी बरती जा रही है। लोगों से अपील की जा रही है कि बिना आवश्यक कार्य से घरों से न निकले। वहीं मास्क का उपयोग करें। वही शारीरिक दूरी का भी पालन करें। इस मौके पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा प्रभारी डा. मिहिर कुमार स्वास्थ्य कर्मियों के साथ उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.