शिविर में पेंशन का लाभ लेने पहुंच रहे बुजुर्ग

जिले के महेशपुर की दमदमा पाकुड़िया की गणपुरा व महेशपुर की धर्मखापाड़ा पंचायत में गुरुवार को सरकार आपके द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें काफी संख्या में ग्रामीण पहुंचे और अपनी-अपनी समस्याओं को रखीं।

JagranPublish: Thu, 02 Dec 2021 08:27 PM (IST)Updated: Thu, 02 Dec 2021 08:27 PM (IST)
शिविर में पेंशन का लाभ लेने पहुंच रहे बुजुर्ग

जागरण टीम, पाकुड़ : जिले के महेशपुर की दमदमा, पाकुड़िया की गणपुरा व महेशपुर की धर्मखापाड़ा पंचायत में गुरुवार को सरकार आपके द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें काफी संख्या में ग्रामीण पहुंचे और अपनी-अपनी समस्याओं को रखीं। सबसे अधिक पेंशन से संबंधित मामले सामने आए हैं। बुजुर्ग लोग वृद्धावस्था पेंशन की मांग सरकार से कर रहे हैं।

यही हाल महेशपुर की दमदमा पंचायत के शिविर में देखने मिला। कुछ ग्रामीणों के चहरे खिल उठे कि अब उन्हें पेंशन योजना का लाभ मिला।

बीडीओ उमेश मंडल ने कहा कि सरकार आपके द्वार का सफल क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जा रहा है। इसके तहत सुदूरवर्ती क्षेत्रों में निवास करने वाले ग्रामीणों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। यहां 10 लाभुकों को पेंशन का लाभ दिया गया। जानकारी के अभाव में ये लोग कई दिनों से पेंशन की परेशानियों से जूझ रहे थे। इस मौके पर जिला जनसंपर्क पदाधिकारी डा. चंदन ने ग्रामीणों को सरकार के योजनाओं से अवगत कराया। शिविर में पेंशन का लाभ पाने वालों में चेनवाक वेवा, कांसदीही, मुनतासीन वेवा, दमदमा, रसुला वेगम,दमदमा, हासिना वेगम, दमदमा, मिनोती सरकार,भाटांडा, ताइरून नेसा, दमदमा, गंगारानी मुंडा, रघुनाथपुर, विफल सरकार,भटंडा, माधाय चंद्र मंडल, रघुनाथपुर, गंगा रानी मुंडा, रघुनाथपुर शामिल हैं।

सरकार आपके द्वार

पाकुड़िया प्रखंड की गणपुरा पंचायत में गुरुवार को सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का उद्घाटन प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार, अंचलाधिकारी किरण कुमार डांग, प्रमुख सुशीला मरांडी, झामुमो प्रखंड अध्यक्ष मोतीलाल हांसदा, सांसद प्रतिनिधि खुर्शीद आलम ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इसमें सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाकों के दर्जनों लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और समस्याओं से संबंधित आवेदन दिए। मौके पर ही छोटी मोटी समस्याओं का निदान भी किया गया। गरीबों के बीच कंबल का वितरण किया। अलग अलग विभागों के करीब एक दर्जन से भी अधिक स्टाल लगाए गए थे। मंच का संचालन बीपीओ जगदीश पंडित एवं झामुमो प्रखंड अध्यक्ष मोतीलाल हांसदा ने किया ।

दोपहर दो बजे तक नहीं पहुंचे अधिकारी

महेशपुर : धर्मखापाड़ा पंचायत भवन के पास गुरुवार को शिविर में दोपहर दो बजे तक प्रखंड व जिला के कोई अधिकारी नहीं पहुंचे थे। इस कारण ग्रामीण अपनी समस्या को लेकर इधर-उधर भटकते नजर आए। इस संबंध में सोहबील गांव के एलमान शेख, सायद शेख, हानिफ शेख, मोनीरूल शेख, जाकिर शेख सहित अन्य लोगों ने कहा कि ये लोग खजाना रसीद, दाखिल- खारिज एवं हस्ताक्षर के लिए हल्का संख्या पांच के कर्मचारी सुलेमान किस्कू के लिए सुबह से ही इंतजार कर रहे हैं। परंतु कर्मचारी का कोई पता नहीं है। कई बार ये लोग कर्मचारी से बात करने के लिए फोन किए। परंतु फोन स्विच आफ बताया। वहीं बीडीओ दोपहर दो बजे के बाद शिविर में पहुंचे। जिसके बाद कार्यक्रम को आगे बढ़ाया गया।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept