Move to Jagran APP

सोशल मीडिया पर अफवाह पोस्ट न करें

पाकुड़ उन्मादी हिंसा मामले में डीजीपी से निर्देश मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन सिह

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 08:46 AM (IST)Updated: Tue, 09 Jul 2019 08:46 AM (IST)
सोशल मीडिया पर अफवाह पोस्ट न करें
सोशल मीडिया पर अफवाह पोस्ट न करें

पाकुड़ : उन्मादी हिंसा मामले में डीजीपी से निर्देश मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन सिंह ने वाट्सएप ग्रुप के सभी एडमिन को चेतावनी दी है। एसपी ने सोमवार को अपने कार्यालय में वाट्सएप ग्रुप चलाने वाले सभी एडमिन को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। सोशल मीडिया पर अफवाह पोस्ट नहीं करने का आग्रह किया गया। मीडिया कर्मियों से भी एसपी ने आग्रह किया कि बिना किसी पुष्टि के खबर नहीं चलाएं। इससे समाजिक समरसता बिगड़ने की संभावना बढ़ जाती है।

loksabha election banner

एसपी ने कहा कि जिले में अब तक उन्मादी हिंसा का मामला सामने नहीं आया है। इससे निपटने के लिए पुलिस 24 घंटे तैयार है। ऐसे मामले में किसी भी प्रकार के अफवाह पर पुलिस संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि वाट्सएप ग्रुप के एडमिन एसडीओ को सूचित करे कि उसके ग्रुप में कितने सदस्य है। पुलिस अधीक्षक को भी इसकी जानकारी उपलब्ध कराएं। पुलिस जिले में संचालित सभी वाट्सएप ग्रुप पर पैनी नजर रख रही है। एसपी ने कहा कि एडमिन की जिम्मेवारी है कि ग्रुप के सदस्य मर्यादा भंग न करें। अफवाह पोस्ट न करें। अफवाह पोस्ट करने पर संबंधित ग्रुप निर्माता के खिलाफ कार्रवाई होगी। ग्रुप में पोस्ट करने के पहले एसपी या संबंधित थानेदार को सूचना दें। एसपी द्वारा घटना, दुर्घटना की पुष्टि करने के बाद ही उसे वायरल करें। एसपी ने कई उदाहरण पेश करते हुए कहा कि मीडिया कर्मियों की भी जिम्मेदारी है कि वह तुरंत किसी भी घटना, दुर्घटना की खबर न चलाएं। एसपी या अन्य पुलिस अधिकारियों द्वारा जांच करने के बाद भी खबर चलाएं। वैसी खबर प्रकाशित न करें जिससे कि समाज व आम जनता पर गलत प्रभाव पड़े। उन्होंने कहा कि विधि-व्यवस्था बनाएं रखने के लिए पुलिस और मीडिया की अहम भूमिका होती है। इस मौके पर एसडीपीओ अशोक कुमार सिंह उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.