Move to Jagran APP

महंगा पड़ा सस्ता एलईडी बल्ब

जागरण संवाददाता पाकुड़ ऊर्जा बचाने के लिए सरकार ने सस्ती दर पर बिजली ऑफिस व डाकघर

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 05:01 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 05:01 PM (IST)
महंगा पड़ा सस्ता एलईडी बल्ब
महंगा पड़ा सस्ता एलईडी बल्ब

जागरण संवाददाता, पाकुड़ : ऊर्जा बचाने के लिए सरकार ने सस्ती दर पर बिजली ऑफिस व डाकघरों के जरिये एलईडी बल्ब बेचा था। इस बल्ब पर तीन साल की गारंटी दी गई है, लेकिन करीब एक साल से खराब एलईडी बल्ब बदलना लोगों के लिए मुश्किल हो गया है। काफी दिनों से बल्ब की आपूर्ति विभाग में बंद है। गारंटी अवधि में खराब बल्ब को कहां बदला जाए यह समस्या है। लोग सरकारी संस्थान से बल्ब खरीदकर ठगा का महसूस कर रहे हैं। बल्ब बेचने वाले सरकारी विभाग के अधिकारियों को उपभोक्ताओं के परेशानी की कोई चिता नहीं। उपभोक्ता बल्ब के संबंध में पता करने डाकघर जाते हैं तो यह कहकर वापस कर दिया जाता है कि बल्ब नहीं आया है। इधर डाक विभाग का कहना है कि कंपनी से दो साल का एग्रीमेंट था वह समाप्त हो गया है।

loksabha election banner

----

सरकारी संस्था पर भरोसा कर डाकघर से बल्ब खरीदा। बल्ब में पांच साल की वारंटी बताई गई । बल्ब एक साल में ही खराब हो गया है। परंतु डाकघर में बल्ब उपलब्ध नहीं है जिसके कारण बल्ब नहीं बदला जा सका है।

विक्की राजवंशी, पाकुड़

-------

बिजली और पैसा बचाने की सोच कर पिछले साल डाकघर से बल्ब खरीदा। उस समय बताया गया कि खराब होने पर इसे यहां आकर बदल लें लेकिन जब भी बल्ब बदलने के लिए जाते हैं बताया जाता है अभी बल्ब नहीं आया है। आप लोग शिकायत करें।

सोमित चौबे, व्यवसायी, पाकुड़

---------

डाकघर व बिजली ऑफिस से बल्ब खरीदकर ठगा सा महसूस कर रहा हूं। इससे बेहतर होता कि बाजार से बल्ब खरीदा होता। बाजार में वापसी की समस्या तो नहीं होती। स्थानीय प्रशासन को इसपर ध्यान देना चाहिए।

असीम मंडल, समाज सेवी

-------

कई बार बल्ब बदलने के लिए डाकघर का चक्कर लगाया। बल्ब कब आएगा यह बताने वाला भी कोई नहीं है। विभाग को लोगों की समस्या की ओर ध्यान देना चाहिए। ताकि सरकारी संस्थाओं पर लोग भरोसा कर सकें।

पिटू यादव, समाज सेवी,पाकुड़

--------

किस कंपनी से बल्ब की आपूर्ति की जा रही थी। इसकी जानकारी प्राप्त कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

कुलदीप चौधरी, डीसी, पाकुड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.