Move to Jagran APP

लोहरदगा में छात्रों ने प्राचार्य के खिलाफ की नारेबाजी-प्रदर्शन, सड़क जाम Lohardaga News

लोहरदगा के एमएलए सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के प्राचार्य के विरूद्ध शिक्षकों व छात्रों ने गोलबंद होकर कॉलेज गेट के मुख्य द्वार से लेकर गुमला-लोहरदगा-रांची मुख्य पथ को जाम कर दिया।

By Alok ShahiEdited By: Published: Mon, 30 Sep 2019 11:15 AM (IST)Updated: Mon, 30 Sep 2019 11:23 AM (IST)
लोहरदगा में छात्रों ने प्राचार्य के खिलाफ की नारेबाजी-प्रदर्शन, सड़क जाम Lohardaga News
लोहरदगा में छात्रों ने प्राचार्य के खिलाफ की नारेबाजी-प्रदर्शन, सड़क जाम Lohardaga News

लोहरदगा, जेएनएन। लोहरदगा के एमएलए सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के प्राचार्य के विरूद्ध शिक्षक व छात्रों ने मोर्चा खोल दिया है। सोमवार को यहां विद्यार्थी गोलबंद होकर पहले कॉलेज गेट के मुख्य द्वार को जाम कर दिया। इसके बाद प्राचार्य के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर छात्र गुमला-लोहरदगा-रांची मुख्य पथ पर उतर गए। विद्यार्थियों ने जोरदार प्रदर्शन किया है। विद्यार्थियों एवं कॉलेज के शिक्षकों ने प्राचार्य उत्तम मुखर्जी पर दुर्व्‍यवहार, मानसिक व शारीरिक प्रताड़ना का आरोप लगाया है। एमएलए सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज प्रबंधन ने कहा कि प्रायार्च पर लगे आरोपों की जांच की जा रही है। ताजा जानकारी के मुताबिक यह मामला थाना पहुंच गया है।

loksabha election banner

एमएलए सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के प्राचार्य के विरूद्ध शिक्षक व विद्यार्थी हुए गोलबंद

लोहरदगा शहर के मनोहर लाल अग्रवाल सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के प्राचार्य उत्तम मुखर्जी के कार्य व्यवहार से गुस्साए कॉलेज के शिक्षक-शिक्षिकाओं के साथ विद्यार्थी गोलबंद हो गए। कॉलेज के शिक्षकों एवं  विद्यार्थियों ने प्राचार्य पर दुव्र्यहार, मानसिक व शारीरिक प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए कॉलेज में तालाबंदी कर  मुख्य द्वारा को जाम कर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। इस दौरान विद्यार्थियों ने किसी को भी कॉलेज में घुसने नहीं दिया।

विद्यार्थियों का कहना था कि विद्यार्थियों एवं शिक्षक-शिक्षिकाओं के साथ प्राचार्य दुव्र्यहार करते हुए मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित करते आ रहे हैं। ऐसे में इन्हें कॉलेज से तुरंत हटाया जाए। विद्यार्थियों के विरोध की जानकारी पाकर कॉलेज प्रबंधन वहां पहुंचा और बच्चों से बातचीत के जरिए मामला खत्म करने का प्रयास किया, परंतु विद्यार्थी उनकी बातों को नहीं सुने और कॉलेज के प्राचार्य को हटाने की मांग पर अड़े रहे। विद्यार्थियों को जब लगा कि उनकी मांगें नहीं सुनी जा रही है तो कॉलेज के मुख्य द्वार से विद्यार्थी निकलकर गुमला-लोहरदगा-रांची मुख्य पथ पर आकर सड़क जाम कर अपनी मांगों को बुलंद किया।

विद्यार्थियों द्वारा किए गए सड़क जाम से मुख्य पथ पर वाहनों की कतार लग गई। इसी बीच सड़क जाम की सूचना पाकर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने प्राचार्य के विरुद्ध प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों को समझाकर सड़क से हटाया और आवागमन सुचारू किया। पुलिस का कहना था कि जो भी शिकायत है उसे लिखित रूप से दें, प्रशासन कार्रवाई करेगी। इसके बाद कॉलेज के विद्यार्थियों एवं शिक्षक-शिक्षिकाओं ने प्राचार्य उत्तम मुखर्जी पर दुव्र्यहार, मानसिक व शारीरिक प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए सदर थाना पुलिस को कार्रवाई हेतु आवेदन दिया है। जिसपर पुलिस जांच के साथ अग्रतर कार्रवाई में जुट गई है।

दूसरी ओर कॉलेज प्रबंधन समिति के अध्यक्ष शशिधर अग्रवाल का कहना है कि प्राचार्य पर लगे आरोपी की जांच की जा रही है, जांच में सत्यता पाए जाने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.