Move to Jagran APP

जंगली हाथियों के झुंड ने बर्बाद की फसल, ग्रामीणों में दहशत

जंगली हाथियों के झुंड ने कई किसानों के खेत मे लगी मक्का की फसल को पूरी तरह से क्षति पहुंचाई है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 12:38 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 12:38 PM (IST)
जंगली हाथियों के झुंड ने बर्बाद की फसल, ग्रामीणों में दहशत
जंगली हाथियों के झुंड ने बर्बाद की फसल, ग्रामीणों में दहशत

लोहरदगा, जेएनएन। झारखंड में लोहरदगा जिले के भंडरा थाना क्षेत्र के भीठा पंचायत अंतर्गत कचमची महुआटोली में शुक्रवार को तड़के से ही 17 जंगली हाथियों का झुंड डेरा जमाए हुए है। आस-पास के गांवों में जंगली हाथियों के पहुंचने से भय का माहौल है।

loksabha election banner

वहीं, हाथियों के झुंड को देखने के लिए भीठा, भंडरा, कचमची, चट्टी, कोटा, नागजुआ सहित दर्जनों गांव के ग्रामीण कचमची महुआटोली पहुंच रहे हैं। स्थानीय युवा अपनी जान-जोखिम में डालकर हाथियों के झुंड से सेल्फी लेते नजर आ रहे हैं। इधर, सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए मौके पर भंडरा पुलिस पहुंचकर ग्रामीणों को वहां से भगा रही है।

इधर, हाथियों के झुंड ने कई किसानों के खेत मे लगी मक्का की फसल को पूरी तरह से क्षति पहुंचाई है। अब तक वन विभाग की टीम कचमची गांव नहीं पहुंची है। हाथियों के झुंड में हाथियों के चार बच्चे भी हैं। हाथियों का झुंड रांची जिले के मांडर प्रखंड के चान्हो जंगल से कैरो होते हुए शुक्रवार को कचमची पहुंचा है। 

यह भी पढ़ेंः हाथियों के झुंड ने किशोर को कुचल कर मार डाला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.