Move to Jagran APP

आवास निर्माण कार्य में गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं : उपायुक्त

जागरण संवाददाता लातेहार उपायुक्त अबू इमरान ने प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) की समीक्षा क

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 05:45 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 05:45 PM (IST)
आवास निर्माण कार्य में गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं : उपायुक्त
आवास निर्माण कार्य में गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं : उपायुक्त

जागरण संवाददाता, लातेहार : उपायुक्त अबू इमरान ने प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) की समीक्षा की। आवास निर्माण के काम की धीमी रफ्तार को लेकर नाराजगी की। कहा कि जितने भी अधूरे आवास हैं, 31 दिसंबर तक सभी पूरे हो जाने चाहिए। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि जो भी आवास निर्माण हो रहे हैं उसकी गुणवत्ता से किसी प्रकार समझौता न हो। कार्य में थोड़ी सी भी गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ससमय आवास पूर्ण करने के लिए डीसी ने पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी और निर्माण को लेकर सख्त हिदायत भी दी।

loksabha election banner

वरीय पदाधिकारियों को प्रखंडों में निरीक्षण के क्रम में आवास निर्माण कार्य का अवलोकन कर उसक प्रगति रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया। उन्होंने वर्ष 2019-20 ़के लंबित 3694 आवासों को अविलंब पूर्ण करने का निर्देश दिया। जबकि वर्ष 2020-21 में शत-प्रतिशत आवास पूर्ण करवाने को लेकर निर्देशित किया। समीक्षा के क्रम में पाया कि निबंधन के बाद जियो टैगिग में विलंब किया जा रहा है। उन्होंने निर्देशित किया कि निबंधन के तुरंत बाद जियो टैंगिग करने एवं स्वीकृति होने के साथ ही लाभुक के खाते में पैसे भेजें। भीम राव अंबेडकर एवं इंदिरा आवास निर्माण कार्य की प्रखंडवार समीक्षा की गई। इन आवासों के निर्माण में भी सुस्ती बरती जा रही है। इसको लेकर भी सख्त निर्देश दिए। कहा कि समय का पालन करें। समय पर यदि निर्माण नहीं होगा तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें। मौके पर उप विकास आयुक्त सुरेंद्र कुमार वर्मा, डीआरडीए निदेशक पंकज कुमार सिंह, पीएम आवास के नोडल पदाधिकारी गोविद रत्नाकर समेत अन्य कर्मी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.