Move to Jagran APP

जो मांगों को पूरा कर सकते हैं, वे ही बात करने आएं : टाना भगत

संवाद सूत्र चंदवा (लातेहार) पूर्व मध्य रेल के टोरी रेलवे क्रॉसिग के समीप दो सितंबर से चल

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 Sep 2020 06:44 PM (IST)Updated: Sat, 05 Sep 2020 06:22 AM (IST)
जो मांगों को पूरा कर सकते हैं, वे ही बात करने आएं : टाना भगत
जो मांगों को पूरा कर सकते हैं, वे ही बात करने आएं : टाना भगत

संवाद सूत्र, चंदवा (लातेहार) : पूर्व मध्य रेल के टोरी रेलवे क्रॉसिग के समीप दो सितंबर से चल रहे टाना भगतों के आंदोलन को जनहित में खत्म करने की लातेहार विधायक, डीसी, एसपी और अन्य पदाधिकारियों की अपील का कोई असर उन पर नहीं हुआ। गुरुवार की देर शाम विधायक वैद्यनाथ राम, उपायुक्त जिशान कमर, एसपी प्रशांत आनंद, अपर समाहर्ता आलोक शिकारी कच्छप, एसडीएम सागर कुमार और अन्य पदाधिकारी पहुंचे। आंदोलनकारी टाना भगतों से घंटों बात की की और जनहित को देखते हुए आंदोलन को खत्म करने का अनुरोध किया। कहा कि उनकी मांगों को सरकार तक पहुंचा दी गई है। समय के अनुसार उनकी जायज मांगों पर सहमति प्रदान करने के लिए उचित प्रक्रियाएं की जाएंगी। आप भरोसा रखें। लातेहार विधायक ने आंदोलनरत टाना भगतों को कहा कि सरकार के प्रतिनिधि के रूप में वो यहां आए हैं। आपलोग एक प्रतिनिधिमंडल बनाएं। अपनी व्यवस्था के तहत वो उन्हें सरकार तक ले जाकर वार्ता करा देंगे, बावजूद टाना भगत आंदोलन से हटने को तैयार नहीं हुए। विधायक और जिला के सभी पदाधिकारियों के अनुरोध की अनसुनी के बाद सभी वापस लौट गए। आंदोलनरत टाना भगतों का कहना है कि जो उनकी मांगों को पूरा कर सकते हैं वे ही उनसे वार्ता करेंगे। वो भी लिखित आश्वासन के साथ। टाना भगतों का आंदोलन को खत्म कर तीन दिन से ठप रेल परिचालन को सामान्य करने के लिए प्रशासन और जनप्रतिनिधियों का प्रयास समाचार लिखे जाने तक विफल साबित हुआ था। टाना भगतों के आंदोलन को खत्म करने के लिए बनाई जा रही रणनीति :

loksabha election banner

टाना भगतों के आंदोलन को खत्म करने के लिए जिले के वरीय पदाधिकारी मिले निर्देशों के आधार पर लगातार प्रयास कर रहे हैं। मंत्रणा कर आंदोलन को खत्म करने के लिए रणनीति बना रहे हैं। आंदोलनकारी टाना भगतों से लगातार वार्ता कर उन्हें समझाने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन उनका प्रयास कारगर होता नहीं दिख रहा। गुरुवार की दोपहर चंदवा थाना में लातेहार एसडीएम सागर कुमार, एसडीपीओ विरेन्द्र कुमार, सीओ मुमताज अंसारी समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी मंत्रणा करते दिखे। पूछने पर बताया कि अंहिसावादी आंदोलनकारी टाना भगतों से वार्ता का दौर जारी है। मुख्यालय से मिले निर्देश के आधार पर आंदोलन को समाप्त करने के लिए टीम प्रयासरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.