Move to Jagran APP

वैश्विक महामारी में जनता का संयम काबिले तारीफ : सीएम

जागरण संवाददाता लातेहार पहाड़ों की मल्लिका नेतरहाट में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्य

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 07:08 PM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 07:57 PM (IST)
वैश्विक महामारी में जनता का संयम काबिले तारीफ : सीएम
वैश्विक महामारी में जनता का संयम काबिले तारीफ : सीएम

जागरण संवाददाता, लातेहार : पहाड़ों की मल्लिका नेतरहाट में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में शुक्रवार को पलामू डाक बंगला परिसर में जनता दरबार आयोजित किया गया। जनता दरबार में मुख्यमंत्री आमजनों की समस्याओं से रूबरू हुए एवं उपायुक्त समेत जिले के पदाधिकारियों को समस्या समाधान को लेकर त्वरित कार्रवाई के लिए निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के दौर में आमजनों ने जो संयम दिखाया वह काबिले तारीफ है। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण विकास की गति प्रभावित हुई है, लेकिन आमजनों के सहयोग से सरकार कोरोना महामारी से उबरने का भरसक प्रयास कर रही है एवं झारखंड के विकास को एक नई गति देने का कार्य किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार सिर्फ एयरकंडीशन में बैठक कर योजना नहीं बनाती बल्कि जमीनी हकीकत से रूबरू होकर ही कार्य योजना बनाती है, जिससे झारखंडवासियों को सीधा लाभ मिले सके और इसी सोच को लेकर हम नेतरहाट पहुंचे हैं। पर्यटन के क्षेत्र में नेतरहाट को विश्वस्तर पर पहचान दिलाई जा सके। जनता दरबार में मुख्यमंत्री ने कहा कि आमजनों की समस्या के प्रति सरकार पूरी तरह गंभीर है एवं आमजनों के हित को देखकर ही सरकार कार्य योजना बना रही है ताकि सरकार की योजनाओं का लाभ आमजनों को मिले। मौके पर उपायुक्त अबू इमरान, एसपी प्रशांत आनंद, विधायक रामचंद सिंह, उपविकास आयुक्त सुरेंद्र कुमार वर्मा, आइटीडीए निदेशक विदेश्वरी ततमा, डीआरडीए निदेशक पंकज कुमार सिंह, झामुमो जिलाध्यक्ष लाल मोतीनाथ शाहदेव समेत जिले के सभी वरीय पदाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी तथा आमजन मौजूद थे।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री के समक्ष इन्होंने रखी अपनी समस्या :

नेतरहाट में मुख्यमंत्री द्वारा लगाए गए जनता दरबार में बटुआटोली नेतरहाट के ग्रामीणों ने बटुआटोली में बिजली की व्यवस्था करवाने की मांग की। सिबिस्तयानी चोराठ ने महुआडांड के सोहर में बिजली व्यवस्था तथा मोबाइल नेटववर्क नहीं होने की जानकारी दी। जिले के बालूमाथ निवासी रामकेवल उरांव ने मसना की चाहरदीवारी निर्माण करवाने एवं घुमकुड़िया भवन निर्माण समेत तालाब जीर्णोद्धार कर सिचाई सुविधा बहाल करने को लेकर आवेदन सौंपा। गुमला जिले के बिशुनपुर के बृजियाटोली के ग्रामीणों ने जमीन बंदोबस्ती करने को लेकर आवेदन सौंपा। वहीं करमखांड़ बागेसखुआ से बराही तक सड़क निर्माण एवं करमाखांड में पेयजल सुविधा विकसित करने की मांग की गई। जिस पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अविलंब कार्रवाई करने को लेकर उपायुक्त को निर्देशित किया। बच्चों के बीच बांटी टाफी :

जनता दरबार में मुख्यमंत्री सीधे ग्रामीणों के पास पहुंचे एवं बच्चों के बीच टाफी बांटी। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से सीधा संवाद भी स्थापित कर उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.