Move to Jagran APP

भगवान का नाम लें दूर होंगे कष्ट

बारियातू : भगवान के नाम लेने से दुष्ट से दुष्ट मनुष्य का भी पाप कट जाता है और स्वर्ग में रहने

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 05:46 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 05:46 PM (IST)
भगवान का नाम लें दूर होंगे कष्ट
भगवान का नाम लें दूर होंगे कष्ट

बारियातू : भगवान के नाम लेने से दुष्ट से दुष्ट मनुष्य का भी पाप कट जाता है और स्वर्ग में रहने लायक बन जाता है। उक्त बातें विश्वकर्मा पूजा बस्ती बारियातू में आयोजित श्रीराम कथा के दूसरे दिन बुधवार को चित्रकूट धाम से आए युवा महंत स्वामी सीताराम शरण जी महाराज ने कही।

loksabha election banner

राम कथा कहते हुए उन्होंने बताया कि कम सैनिकों के बावजूद भी भगवान राम की विजय हुई। हनुमान जी राम राम का नाम जपते-जपते समुद्र पार कर गए इसी तरह मनुष्य को भी भगवान राम सहित अन्य भगवान का नाम लेने से पाप दुख अपने आप दूर हो जाता है। कलयुग में भगवान का नाम औषधि के समान काम करता है। ताली बजाने से भी मन की प्रसन्नता के साथ-साथ पूरे शरीर का दुष्प्रभाव समाप्त हो जाता है। पैर का तलवा और हाथ के मसाज से मन को शांति व स्फूर्ति मिलती है। सुबह खाली पेट पानी पीने से पानी अमृत के समान काम करता है। कथा के दौरान भगवान राम माता सीता,भरत जी, लक्ष्मण जी, शत्रुध्न जी का एक साथ मनमोहक झांकी भी निकाली गई। कार्यक्रम को सफल बनाने में विश्वकर्मा युवा समिति के कार्यकर्ताओं नें महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.