Move to Jagran APP

अस्पताल के संवेदक पर दर्ज कराएं प्राथमिकी

लातेहार : उपायुक्त राजीव कुमार ने बुधवार को सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 04:16 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 07:36 PM (IST)
अस्पताल के संवेदक पर दर्ज कराएं प्राथमिकी
अस्पताल के संवेदक पर दर्ज कराएं प्राथमिकी

लातेहार : उपायुक्त राजीव कुमार ने बुधवार को सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने महिला मरीजों के लिए बनाए गए वार्ड का निरीक्षण किया।

loksabha election banner

निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त की नजर वार्ड के भवन के छत पानी का रिसाव होने से छत के प्लास्टर पर पड़ी जो पानी के रिसाव से टूट रहा था। उपायुक्त ने सीएस से उसकी मरम्मत कराने को कहा। इस पर वहां उपस्थित चिकित्सकों ने बताया कि दो माह पूर्व ही एक करोड़ 36 लाख रुपये खर्च कर भवन का सुंदरीकरण किया गया है। यह सुनकर उपायुक्त ने जांच कर संबंधित ठेकेदार पर प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि सरकारी पैसे का बंदरबांट करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। निरीक्षण के क्रम में अस्पताल में गंदगी को देखकर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की। उपायुक्त सदर अस्पताल की व्यवस्था को देखकर काफी नाराज हुए। सदर अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए उपायुक्त ने सीएस से सदर अस्पताल में कार्यरत चिकित्सकों एवं दवाओं की जानकारी ली। सीएस ने बताया कि सदर अस्पताल में वर्तमान में कुल छह चिकित्सक कार्यरत हैं। वहीं मरीजों के लिए सरकार द्वारा दवा भेज दी गई है। इस मौके पर डॉ. शिवपूजन शर्मा, डॉ. सुरेंद्र कुमार ¨सह, डॉ. लक्ष्मण प्रसाद, वेदप्रकाश, मनोज कुमार, डीपीएम समेत अस्पताल के चिकित्सक एवं कर्मी मौजूद थे।

डीपीएम के कार्य पर जताई नाराजगी :

सदर अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे उपायुक्त राजीव कुमार ने अस्पताल में विधि व्यवस्था को देख डीपीएम के कार्य पर नाराजगी जताई। उन्होंने डीपीएम को कार्य योजना बनाकर मरीजों के हित में कार्य करने का निर्देश देते हुए 24 घंटे के अंदर कार्य योजना तैयार करने एवं उसे मूर्त रूप देने को लेकर निर्देशित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.