Move to Jagran APP

सिर्फ भवन नहीं बने,बल्कि उसकी उपयोगिता भी करें सुनिश्चित : उपायुक्त

जागरण संवाददाता लातेहार उपायुक्त अबु इमरान ने मंगलवार को भवन निर्माण विभाग की कायों की स

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 08:17 PM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 08:17 PM (IST)
सिर्फ भवन नहीं बने,बल्कि उसकी उपयोगिता भी करें सुनिश्चित : उपायुक्त
सिर्फ भवन नहीं बने,बल्कि उसकी उपयोगिता भी करें सुनिश्चित : उपायुक्त

जागरण संवाददाता, लातेहार: उपायुक्त अबु इमरान ने मंगलवार को भवन निर्माण विभाग की कायों की समीक्षा। समीक्षा के क्रम में उपायुक्त इमरान के द्वारा विभाग द्वारा कराए जा रहे कार्यों एवं जिलास्तर से मिले कार्यों की बारी-बारी से जानकारी ली। समीक्षा क्रम में उपायुक्त ने पाया कि विभाग द्वारा कराए जा रहे कई योजना काफी दिनों से लंबित है एवं ऐसी भी योजनाएं जो पूर्ण हो गए है लेकिन हैंडओवर नहीं किए गए है। जिस पर उन्होंने भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को निर्देशित किया कि जो भी भवन अधूरे है उसे अविलंब पूर्ण करें एवं जो पूर्ण हो चूके है उसे संबंधित विभागीय पदाधिकारी को हैंडओवर करें। बैठक में उपायुक्त द्वारा निर्देशित किया गया कि जो भी भवन बने वह पूरी तरह से गुणवता पूर्ण हो एवं उसकी उपयोगिता भी सुनिश्चित हो। इस दौरान उन्होंने निर्देशित किया कि जो भी भवन बने उसमें पानी एवं शौचालय निश्चित हो ताकि बाद में किसी प्रकार की समस्या नहीं हो। बैठक के दौरान कार्यपालक अभियंता के द्वारा खेल मैदान बनाने की जानकारी दी गई। जिस पर उपायुक्त के द्वारा जिला खेल पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी को खेल संबंधित सभी मामले पर निगरानी रखने को लेकर निर्देशित किया गया। बैठक में भवन निर्माण के कार्यपालक अभियंता के द्वारा बताया गया कि पिकेट निर्माण,जिले के कुछ पर्यटन स्थल पर सुविधा विकसित करने की योजना बनाई गई थी लेकिन वन विभाग के द्वारा निर्माण कार्य की स्वीकृति नहीं दी जा रही है। जिस पर उन्होंने वन प्रमंडल पदाधिकारी से बात करने एवं समस्या समाधान करने की बात कही। बैठक में उपायुक्त ने जिला मुख्यालय में बनने वाले डिग्री कॉलेज की जानकारी ली। जिसमें बताया गया कि जिले में सदर प्रखंड के जालीम पंचायत स्थित गोवा एवं धर्मपुर में दो मॉडल डिग्री कॉलेज का निर्माण किया जा रहा है उपायुक्त इमरान ने मॉडल कॉलेज निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिए। बैठक के दौरान कार्यपालक अभियंता के द्वारा सीएचसी सेंटर निर्माण,तहसील कचहरी,आइटीडीए भवन निर्माण,अनुमंडल कार्यालय लातेहार एवं महुआडांड,रेनवाटर हारवेस्टिग की योजनाएं एवं पर्यटन स्थल को विकसित करने समेत अन्य कई योजनाओं की जानकारी दी गई जिस पर उपायुक्त श्री इमरान के द्वारा सभी योजनाओं को ससमय पूर्ण करने को लेकर निर्देशित किया गया। मौके पर भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता मनीष कुमार,एसडीओ,वीरेन्द्र तिवारी समेत अन्य कर्मी मौजूद थे।

loksabha election banner

समाहरणालय में कैंटिन एवं लाइब्रेरी बनाने को लेकर किया निर्देशित :

भवन निर्माण विभाग के कार्यो की समीक्षा के क्रम में उपायुक्त अबु इमरान ने भवन निर्माण कार्यपालक अभियंता को समाहरणालय में कैंटीन एवं लाइब्रेरी विकसित करने को लेकर निर्देशित किया। उपायुक्त इमरान ने कहा कि समाहरणालय में दूर-दूर से ग्रामीण आते है ऐसे में उनके लिए कैंटिन एवं लाइब्रेरी अति आवश्यक है।

तापा पहाड़ के तलहटी को विकसित करने की बनी योजना :

उपायुक्त अबु इमरान ने भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को तापा पहाड़ के नीचे कैंटीन,शौचालय समेत अन्य छोटी-छोटी सुविधाओं को विकसित करने को लेकर निर्देशित किया एवं कार्य योजना बनाने का निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.