Move to Jagran APP

बीडीएम ट्रेन में आग लगने से बड़ा हादसा होने से बाल-बाल बची ट्रेन

बीडीएम ट्रेन लातेहार के रिचुघुता और डेमू के बीच चैन पुलिंग के कारण बोगी नम्बर 2519 के पहिये में आग लग गई।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sat, 23 Dec 2017 10:53 AM (IST)Updated: Sat, 23 Dec 2017 03:29 PM (IST)
बीडीएम ट्रेन में आग लगने से बड़ा हादसा होने से बाल-बाल बची ट्रेन
बीडीएम ट्रेन में आग लगने से बड़ा हादसा होने से बाल-बाल बची ट्रेन

लातेहार, जेएनएन। शनिवार की सुबह लातेहार- डेमू स्टेशन के पास बरकाकाना से डेहरी मुगलसराय जाने वाली बीडीएम सवारी ट्रेन के पहिये में आग लगने से बड़ा हादसा होने से बाल-बाल बच गई। रेलवे के गार्ड और यात्रियों की तत्परता के कारण ट्रेन में लगी आग को समय रहते बुझा दिया गया। जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया।

loksabha election banner

ट्रेन के पहिये में आग लगने से यात्रियों में अफरा तफरी मच गई। जानकारी के अनुसार बीडीएम ट्रेन लातेहार के रिचुघुता और डेमू के बीच चैन पुलिंग के कारण बोगी नम्बर 2519 के पहिये में आग लग गई।

यात्रियों के द्वारा इसकी सूचना तुरंत रेलवे गार्ड को दी गई। इसकी जानकारी गार्ड को मिलते ही रेलवे के गार्ड सोहेल अहमद ने लातेहार स्टेशन मास्टर को जानकारी दी और स्टेशन के पास ट्रेन रुकते ही सभी लोग अग्निशमन से आग को बुझाने लगे।

लातेहार स्टेशन पहुचने तक ट्रेन के चक्के में आग पूरी तरह भड़क गई थी। समय रहते आग पर काबू पा लिया गया जिससे बड़ी  घटना घटने से बच गई। गार्ड ने बताया कि यदि समय रहते आग नहीं  बुझती तो काफी नुकसान हो जाता। इधर इस घटना के बाद रेलवे स्टेशन में लगभग 3 घंटे तक अप लाइन के प्लेटफार्म नम्बर दो पर रेल परिचालन बाधित रहा।

यह भी पढ़ें: पति-पत्नी के झगड़े में पूरी बस्ती हो गई खाक, वृद्धा जिंदा जली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.