Move to Jagran APP

ग्रिजली कॉलेज में शिक्षक रोजगार मेला 3 को, तैयारी जोरों पर

आज देश का शिक्षा परि²ष्य योग्य अध्यापकों की कमी से जूझ रहा है। हमेशा से ही रोजगार की ²ष्टि से शिक्षण महत्वपूर्ण क्षेत्र रहा है, आज के दौर में इसका महत्व और भी बढ़ चुका है। नौकरी पाने की जद्दोजहद में जुटे युवाओं के लिए एक खुशखबरी है कि हर वर्ष की भाँति इस वर्ष भी ग्रिजली बीएड कॉलेज में तीन फरवरी को शिक्षक रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Jan 2019 06:52 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jan 2019 06:52 PM (IST)
ग्रिजली कॉलेज में शिक्षक रोजगार मेला 3 को, तैयारी जोरों पर
ग्रिजली कॉलेज में शिक्षक रोजगार मेला 3 को, तैयारी जोरों पर

झुमरीतिलैया (कोडरमा) : आज देश का शिक्षा जगत योग्य अध्यापकों की कमी से जूझ रहा है। हमेशा से ही रोजगार की ²ष्टि से शिक्षण महत्वपूर्ण क्षेत्र रहा है, आज के दौर में इसका महत्व और भी बढ़ चुका है। इसी उद्देश्य को लेकर ग्रिजली बीएड कॉलेज में तीन फरवरी को शिक्षक रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर मंगलवार को एक कार्यशाला आयोजित हुई, जिसमें कॉलेज प्राचार्या सहित कॉलेज के सभी प्राध्यापकगण उपस्थित होकर कैंपस सेलेक्शन फेयर को सफल बनाने हेतु अपने-अपने सुझाव व्यक्त किए। अगले माह तीन फरवरी को लगभग 350 घरों में खुशियां आने वाली हैं, वह भी लंबे समय के लिए रोजगार के माध्यम से। बेरोजगार युवाओं की झोली में खुशियों की बहार लाने की तैयारी में कॉलेज प्रयासरत है। कॉलेज प्राचार्या डॉ. संजीता कुमारी द्वारा झारखंड एवं बिहार राज्य के प्रतिष्ठित विद्यालयों को मेले में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जा रहा है।

loksabha election banner

प्राचार्या ने विद्यालय प्रबंधन समिति से निवेदन व अपील की है कि उक्त राज्यों के अधिकांश विद्यालय इस शिक्षक रोजगार मेले में आयें और योग्य शिक्षकों का चयन कर अपने विद्यालय में शिक्षण कार्य हेतु ले जाए। जो विद्यालय प्रबंधन इस रोजगार मेला में आना चाहते हैं, वे अपनी सहमति व स्वीकृति पत्र महाविद्यालय को प्रदान कर इक्कतीस जनवरी तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। एक नई पहल करते हुए इस बार कॉलेज ने बेरोजगार युवाओं के लिए ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन की सुविधा प्रदान की है।

प्लेसमेंट सेल प्रभारी प्रो. मनीष कुमार ने बताया कि इस मेला में छात्र प्रतिभागी झारखंड, बिहार एवं पश्चिम बंगाल के अभ्यर्थियों के भाग लेने की उम्मीद है। दूर-दराज से आये छात्र प्रतिभागियों एवं साक्षात्कार बोर्ड के सदस्यों का निश्शुल्क रूप में विश्राम के लिए कमरा एवं अन्य जरूरी सुविधाएं कॉलेज द्वारा प्रदान की जाएगी। उन्होंने बताया कि बीएड, डीएलएड, स्नातक पास या स्नातक अंतिम वर्ष के युवक-युवती विभिन्न श्रेणियों के रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए भाग ले सकेंगे।

शिक्षक पद पर रोजगार पाने के इच्छुक उम्मीदवार अपने साथ शैक्षणिक योग्यता/अनुभव इत्यादि प्रमाणपत्रों की छायाप्रति एवं दो फोटोग्राफ के साथ रोजगार मेले में भाग ले सकते हैं। इस कार्यशाला में सम्मिलित सभी शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मचारियों ने गहण मंथन किया कि ज्यादा से ज्यादा विद्यालय एवं प्रतिभागी रोजगार मेले में कैसे शामिल हों। शिक्षक नियुक्ति संबंधी किसी भी दुविधा का समाधान प्रो. मनीष कुमार पासवान के मोबाइल नंबर 8005400618 से की जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.